सोनभद्र के रायपुर थाने में घंटों पंचायत के बाद हुई प्रेमी युगल की शादी

सोनभद्र, एक दिलचस्प घटनाक्रम में जनपद के रायपुर थाना क्षेत्र के अगल बगल के गांव में निवास करने वाले प्रेमी युगल की शादी परिजनों की रजामंदी के बाद थाने में ही रीति रिवाजों के साथ संपन्न कराई गई।
घटना बुधवार की है, रायपुर थाना क्षेत्र के आमडीह निवासी सत्यम पुत्र रमेश उसी थाना क्षेत्र की कम्हरिया निवासी सरस्वती पुत्री मगन बिहारी का प्रेम प्रसंग करीब एक वर्ष से चल रहा था कि लड़की के परिजनों को जब इस बारे में जानकारी हुई तो लड़की वालों ने लड़के के पिता से बात कर दोनों के शादी करवाने की बात कहने पर उनके द्वारा आनाकानी की जाने लगी जिस पर मामला थाने पर पहुंचा, जहां थानाध्यक्ष की मौजूदगी में दोनों पक्ष घंटों की पंचायत के बाद राजी हुए फ़िर वहीं थाना परिसर में बने शिव के मंदिर पर दोनों प्रेमी जोड़ों की पूरी रीति-रिवाज से शादी संपन्न करायी गयी जिसके बाद लड़की हंसी- खुशी ससुराल के लिए विदा हुई। थानाध्यक्ष रायपुर ने बताया कि दोनों परिजनों की मौजूदगी में पूरी राजा-मंदी से यह शादी संपन्न हुई है। प्रमी युगल ने गुरुवार को कोर्ट में विवाह को रजिस्टर्ड विवाह भी किया।

रवीन्द्र केसरी सोनभद्र

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper