राम लला का दर्शन आम लोगों के लिए 26 जनवरी 2024 से हो जायेगा शुरू

अयोध्या: राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 की प्राण प्रतिष्‍ठा के बाद 26 जनवरी 2024 से आम जन के लिए राम लला का दर्शन खोल दिया जाएगा। मंदिर ट्रस्‍ट ने  देश के विभिन्‍न प्रांतो के श्रद्धालुओं के लिए राम लला के दर्शन का कार्यक्रम तैयार किया है। यह कार्यक्रम 22 फरवरी 2013 तक चलेगा। इस संबंध मे जानकारी देते हुए श्रीराम जन्‍म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट  के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को कारसेवकपुरम मे बताया कि 22 जनवरी को सरकारी प्रोटोकाल वाले वीआईपी को अयोध्‍या आने पर रोक रहेगी । क्‍योंकि उस दिन सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर बड़ी समस्‍या  रहेगी । उन्‍होंने कहा कि इस तरह 26 जनवरी 2024 से लेकर 22 फरवरी तक पूरे भारत के रामभक्‍त अयोध्‍या में राम लला के दर्शन कर ले इसको लेकर प्रांत के अनुसार कार्यक्रम बना लिए गए है। जिसमें आने वाले श्रद्धालुओं के रहने व खाने की व्‍यवस्‍था भी मंदिर ट्रस्‍ट करेगा ।

चंपत राय ने आगे बताया कि अब विदेश में रह रहे भारतीय एनआरआई भी मंदिर निर्माण में सहयोग राशि भेज सकें इसके लिए एफसीआरए में पंजीकरण का आवेदन कर दिया गया है अब केंद्रीय विदेश मंत्रालय से नंबर एलाट होने पर स्‍टेट बैंक की दिल्‍ली शाखा में इसके लिए अलग खाता खोल कर इसका संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही विगत 500 साल से मंदिर आंदोलन में शहीद हुतात्माओं की शांति के लिए 13 अक्टूबर को सरयू तट पर दीपदान के कार्यक्रम की तैयारी भी पूरी कर ली गई है। जिसमें लगभग 10हज़ार लोगों द्वारा दीपदान का लक्ष्य रखा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper