एमकेआई इण्टर कॉलेज, सैंता, उन्नाव के विधार्थियों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

प्रशोंत्तरी, पोस्टर पेंटिंग और मेहंदी प्रतियोगिता के माध्यम से दिया गया संदेश, दिलाया गया शपथ

मतदान तिथि को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाना है, हर एक मतदाता को वोट देने जाना हैं-एहतिशाम

निर्भीक होकर निष्पक्ष और बिना किसी लालच में आकर वोट करें – राजेश्वर त्रिपाठी

09 मई/उन्नाव/केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय,भारत सरकार, लखनऊ द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन एमकेआई इण्टर कॉलेज, सैंता, फतेहपुर चौरासी, उन्नाव में किया गया। अभियान की शुरुआत विद्यार्थीयों ने कस्बों में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर आमजन को संदेश दिया। इसके पश्चात विद्यार्थियों एवं आमजन के बीच एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे सभी उपस्थित विद्यार्थियों एवम जनमानस को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई।
आज के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्री राजेश्वर त्रिपाठी, थानाध्यक्ष, एफ चौरासी, उन्नाव और विशिष्ट अतिथि के रूप में एहतिशाम, प्रबंधक, एम के आई इण्टर कालेज व धर्मेंद्र सिंह, वरिष्ठ समाजसेवी, अनुराग ठाकुर, जय प्रकाश यादव, इंस्पेक्टर इत्यादि मौजूद रहे ।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश्वर त्रिपाठी ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्भीक होकर निष्पक्ष रूप से बीना किसी लोभ-लालच के मतदान तिथि पर सभी को मतदान करने अवश्य जाना है। आगे उन्होंने बताया की मतदान स्थल पर किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न होता है तो आप सभी पुलिस प्रशासन को सूचना दे सकते है। जिसको तत्काल प्रभाव से ठीक कराया जा सके।

विशिष्ट अतिथि एहतिशाम ने कहा कि देश का वह हर व्यक्ति इस पर्व को राष्ट्रीय पर्व के रुप में मनाना होगा और अपने अपने वोट को डालना होगा तभी लोकतंत्र को मजबूत बनाया जा सकता है। उन्नाव में मतदान तिथि 13 मई, 2024 को मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग ज़रूर से जरूर करना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित श्री धर्मेंद्र सिंह ने उपस्थित जन समूह से कहा कि हर व्यक्ति और विद्यार्थीयों की जिम्मेदारी है कि जो मतदाता है वह अपना वोट अवश्य डालने जाए और जो नही जाना चाहते है उसके लिए टोली बनाकर अपने मुहल्ले के लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें।
कार्यक्रम का संचालन श्री जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, लखनऊ ने किया और मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की यदि आपको अपना अधिकार और संवैधानिक हक पाना चाहते हैं तो आप को अपना कीमती वोट डालना बहुत हीं आवश्यक है।
इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं आमजन के बीच मतदाता जागरूकता संबंधी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता, मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और विजयी प्रतिभागियों को विभाग की तरफ से बीस आकर्षण पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। उपस्थित जन समूह और विद्यार्थीयों को “वोट जरूर डालेंगे” स्लोगन वाली मिनी स्टीकर और पंपलेट इत्यादि वितरित किया गया।
अगला मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम दिनांक 10 मई 2024 को जीनियस पब्लिक इण्टर कॉलेज, गंजमुरादाबाद, बांगरमऊ, उन्नाव में सुबह 10 बजे से किया जाएगा।
इस अवसर पर जितेंद्र पाल सिंह, राम कुमार, मोती लाल, अनुराग ठाकुर, राम प्रताप सिंह, शिवम पांडे, विवेक सिंह, सुजीत सिंह सहित लगभग 200 विद्यार्थी व विशिष्ट गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper