निक्की हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, साहिल ने सगाई पार्टी के बाद साजिश के तहत की निक्की की हत्या…

नई दिल्ली। निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आरोपित साहिल गहलोत से हत्या से जुड़े राज उगलवालने में जुटी हुई है। पुलिस पूछताछ में लगातार मामले से जुड़े नए तथ्य सामने आ रहे हैं। पुलिस का मानना है कि आरोपित ने साजिश के तहत निक्की की हत्या की। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपित नौ फरवरी को अपनी सगाई में शामिल हुआ, इस दौरान वह काफी खुश था। सगाई की रस्म पूरी करने के बाद उसने अपने दोस्तों के साथ जमकर शराब पी देर रात तक नाचता रहा। देर रात करीब साढ़े बजे जब परिवार के सभी सदस्य सो गए। तब वह अपनी कार से उत्तम नगर स्थित निक्की के घर गया। वहां रात के करीब एक बजे वह पहुंचा। इसके बाद उसने काफी देर तक निक्की को मनाया और कहा कि कहीं घूमने चलते हैं।

इसके बाद दोनों कश्मीरी गेट बस अड्डे के पहुंचे । यहां पर उसने कई चक्कर लगाए। इसके बाद सुबह चार बजे के करीब कश्मीरी गेट पार्किंग कार खड़ी की यही पर दोनों में झगड़ा हुआ। इस दौरान साहिल ने निक्की के मोबाइल चार्जर की केबल से निक्की का गला घोंट दिया।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी तक की जांच में पता चला है कि साहिल अपनी सगाई होने के बाद देर रात को निक्की की हत्या करने की नियत से ही आया था। घुमाने के बहाने उसे घर से ले गया। जांच से जुड़े अधिकारी का कहना है कि आरोपित के बयानों पर हम भरोसा नहीं कर रहे हैं। अभी घटना से संबंधित सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जुटाए जा रहे हैं। साथ ही क्राइम सीन रिक्रिएट किया जाएगा। पुलिस आरोपित का काल रिकार्ड विवरण भी निकाल रही है। आरोपित के स्वजन से भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपनी बेटी से बात नहीं कर पाने के कारण निक्की के पिता सुनील ने अपनी छोटी बेटी से साहिल का नंबर लिया था। जब उन्होंने साहिल से बात किया तो उसने कहा कि निक्की अपने दोस्तों के साथ मसूरी, देहरादून घूमने गई है। उसने यह भी कहा कि उसे भी निक्की के साथ घूमने जाना था। लेकिन उसकी शादी है इसलिए वह नहीं जा पाया।

सुनील को साहिल की बातों पर यकीन नहीं हुआ तब तो उन्होंने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच में अपने जानने वाले एक पुलिसकर्मी से मदद मांगी। इसके बाद क्राइम ब्रांच द्वारा निक्की के फोन सर्विलांस पर लगाया गया। इसकी लोकेशन नजफगढ़ के मित्रांव गांव के पास एक ढाबे पर मिली। जब पुलिस ढाबे पर पहुंची और फ्रिज में देखा तो दंग रह गई। फ्रिज में निक्की का शव बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने साहिल को खोजना शुरू किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपित ने निक्की की हत्या कर शव कार की डिग्गी में नहीं रखा था। निक्की सहिल के बगल वाली सीट पर बैठी थी। उसने निक्की के शव को सीट बेल्ट लगाकर कश्मीरी गेट से मित्रांव तक लेकर गया। करीब 40 किलोमीटर तक के सफर में उसकी कही जांच नहीं हुई। मित्रांव पहुंचने पर उसने अपने ढाबे में रखे फ्रिज में शव को रखा और 10 फरवरी की सुबह अपने घर आ गया।

निक्की के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम किया गया। हरि नगर स्थित डीडीयू अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की निगरानी में हुआ। इस दौरान मोर्चरी के बाहर पीड़ित पक्ष के लोग काफी गमगीन थे। पीड़ित पक्ष की ओर से आए जगदीश नामक यक्ति ने काफी जोर देने पर कहा कि निक्की की हत्या की बात से स्वजन अंजान ही रहते, लेकिन जब निक्की का काल नहीं आया तब सभी को शक हुआ।

जगदीश ने बताया कि निक्की रोजाना अपने माता-पिता से बात करती थी। लेकिन शुक्रवार को निक्की का काल उनके पास नहीं आया। शनिवार को घरवालों ने निक्की के नंबर पर कई बार काल किया गया लेकिन उसका मोबाइल बंद था। कोई जवाब न मिलने पर उन्होंने साहिल को काल किया। उन्होंने साहिल से निक्की के बारे में पूछा तो वह हर बार बात टालता रहा। बाद में उन्हें पुलिस ने बताया कि उनकी बेटी निक्की की हत्या की जा चुकी है।

गौरतलब है कि दिल्ली में हुए निक्की हत्याकांड मामले में द्वारिका कोर्ट ने बुधवार को आरोपित साहिल गहलोत को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा। मामले में क्राइम ब्रांच आरोपित से पूछताछ कर रही है। पुलिस का दावा है कि हत्याकांड से जुड़ी सभी गुत्थियों को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper