सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की हो रही निगरानी

 

बरेली, 11 अप्रैल। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में आदर्श आचार संहिता का पालन कराने की दृष्टि से प्रशासन सतर्क है। सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर सतत् निगरानी रखी जा रही है। उक्त की दृष्टि से सभी ग्रुप एडमिन को आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करने के निर्देश दिये गये हैं कि यदि किसी भी गु्प पर भ्रामक, भड़काऊ या आदर्श आचार संहिता उल्लघंन से सम्बंधित पोस्ट प्रसारित होती है तो सम्बंधित एडमिन के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

किसी भी ग्रुप पर नियमों के उल्लंघन से संबंधित पोस्ट प्रसारित नहीं होनी चाहिए। सभी को सलाह दी जाती है कि वे या तो ग्रुप के सदस्यों को नियमों की जानकारी दें, अन्यथा अपने ग्रुप को ओनली एडमिन पर कर लें। यदि ऐसा नहीं किया जाता है और नियम उल्लंघन से संबंधित पोस्ट प्रसारित होती है तो सीधे एडमिन पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज होगा। उक्त निर्देश वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर (एक्स) और टेलीग्राम आदि समस्त सोशल मीडिया अकाउंट पर समान रुप से लागू होगें। विशेषकर वाट्सएप ग्रुप के एडमिन को सतर्क किया जाता कि वे आदर्श आचार संहिता का स्वयं पालन करें और ग्रुप के सदस्यों से भी करवायें।

इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय सभी ग्रुपों पर पुलिस कंट्रोल रूम से भी नजर रखी जा रही है। सभी ग्रुप एडमिन का नाम, पता और मोबाइल नंबर सुरक्षित कर लिया गया है। पुलिस की एक टीम चौबीस घंटे इंटरनेट मीडिया पर नजर रख रही है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper