हथेली पर शनि का ये निशान बेहद अशुभ, नहीं मिलता किस्मत का साथ

नई दिल्ली. हाथ की लकीरों में किस्मत से जुड़े कई रहस्य छिपे होते हैं. हथेली पर मौजूद कई तरह की रेखाएं और निशान शुभ और अशुभ संकेत देते हैं. आज हम ऐसे ही एक निशान के बारे में आपको बताएंगे जिसे हस्तरेखा शास्त्र की दुनिया में ‘शनि वलय’ कहा जाता है. शनि वलय का क्या मतलब होता है, हथेली पर यह वलय कहां बनता है और इसके परिणाम क्या होते हैं. इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

हाथ की मध्यमा अंगुली के ठीक नीचे स्थित शनि पर्वत को अर्धवृत्ताकार में घेरने वाली रेखा ‘शनि वलय’ कहलाती है. आमतौर पर हस्तरेखा शास्त्र में शनि वलय को अशुभ समझा जाता है. जिन लोगों के हाथ में ये शनि वलय होता है, वे खुशियों और आनंदमयी जीवन से वंचित ही रहते हैं. ऐसे लोग उदास प्रवृत्ति के होते हैं.

जिन लोगों के हाथ में शनि वलय होता है, उन्हें जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मुश्किलें, चुनौतियों और निराशा ऐसे लोगों का कभी पीछा नहीं छोड़ती है. ऐसे लोगों की वाणी उनकी कार्यशैला से कभी मेल नहीं खाती है. ये लोग बोलते बहुत ज्यादा हैं और परिश्रम बहुत कम करते हैं. शनि वलय के साथ हाथ पर शॉर्ट हेड लाइन हो तो ऐसे लोग अकेले जीवन बिताना पसंद करते हैं.

1. हथेली पर शनि वलय की एकदम साफ और गहरी लकीर इंसान के इंटेलिजेंट होने का संकेत देती है. ऐसे लोग बहुत शांत रहते हैं और अपने सीक्रेट किसी से शेयर नहीं करते हैं. ये लोग दोस्तों और रिश्तेदारों से भी दूर ही रहते हैं. आमतौर पर क्रिमिनल या आत्महत्या करने वाले लोगों की हथेली पर यह निशान देखा जाता है.

2. अगर हथेली पर शनि वलय साफ या क्लियर ना हो तो ऐसे लोग कम्यूनिकेशन में कमजोर और सनकी किस्म के होते हैं. इन लोगों को अकेले रहना पसंद होता है, इसलिए ये शादी के बंधन में बंधने से बचते हैं. साफ और गहरी लकीर वालों के विपरीत ये लोग सुसाइड और क्राइम से भी दूर ही रहना पसंद करते हैं.

3. यदि हथेली पर शनि वलय की रेखा टूटी हो तो बहुत चिंता की बात नहीं है. ऐसे में अगर मस्तिष्क रेखा यानी हेड लाइन और अंगूठा मजबूत हो तो इंसान को समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ता है.

4. यदि शनि का वलय अर्धवृत्त की बजाए कांटे जैसा हो और कमजोर मस्तिष्क रेखा या हेड लाइन के साथ कमजोर अंगूठा हो तो ये अशुभ संकेत है. ऐसे लोग निराश, सनकी और कम मिलने-जुलने वाले होते हैं. ये लोग जीवन में बड़ी सफलताओं से वंचित रह जाते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper