हर समस्या का रामबाण है ये पौधा, शनि की साढ़ेसाती से भी दिलाता है छुटकारा

शमी के पौधे को भगवान शनि से जोड़कर देखा जाता है. भोलेनाथ की पूजा में शमी का फूल जल में डालकर आर्पित करना चाहिए. इससे भगवान शिव बहुत प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा भक्तों पर बनी रहती है.

शमी का पौधा घर में लगाने से कई तरह के वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलता है. शमी का पौधा लगाने से घर में लंबे समय से चली आ रही कई समस्याओं का निदान हो जाता है. पैसे से जुड़ी घर की समस्या हल हो जाती है और धन के घर में आने का रास्ता बनाता है.

इस पौधे को घर में लगाने से सुख-शांति का वास होता है. शमी का पौधा वास्तु दोषों से मुक्ति दिलाकर आपके काम को सफल बनाता है. अगर आपके जीवन में साढ़ेसाती का प्रभाव है तो शमी का पौधा आपके लिए बेहद लाभदायक साबित होगा. यह साढ़ेसाती के प्रभाव को कम करता है.

शमी के पौधे को शनिवार के दिन घर ने लगाने से लाभ होता है. इसे आप दशहरे के दिन भी लगा सकते है. कोशिश करें कि शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार पर ही लगाएं और उसकी दिशा कुछ ऐसी रखें कि घर से निकलते हुए वो आपके दाएं हाथ की ओर पड़े.

अगर आप शमी के पौधे को छत पर लगा रहे है तो उसकी दिशा हमेशा दक्षिण की ओर रखें. जिस भी जगह पर आप इस पौधे को लगा रहे हैं, वहां सदैव साफ-सफाई रखें.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper