हीरों के त्योहार के साथ करें इस दिवाली को जगमग – डी बीयर्स फॉरएवरमार्क

जैसे कि वर्ष 2023 का फेस्टिव सीज़न कुछ ही दिनों में दस्तक देने वाला है और शरद ऋतु के आगमन के साथ भारतीयों की मान्यताओं के अनुसार सबसे शुभ अवसर भी जल्द ही शुरू होने को हैं, ऐसे में डी बीयर्स फॉरएवरमार्क के जगमगाते हीरों की नायाब कहानी पीछे कैसे रह सकती है?

सदियों पहले, दिव्य पिंड नहीं, बल्कि साधारण रोशनी दिवाली पर भगवान श्री राम के अपने घर में आगमन की गवाह बनी थी। चौदह वर्ष के वनवास के बाद युवराज का स्वागत करने के लिए लोगों ने अयोध्या को पंक्तियों में सजाए गए हजारों दीयों की चमक से रोशन कर दिया था, जिससे अमावस्या की अंधेरी रात में भी सारा का सारा आकाश जगमग हो उठा था।

इसलिए दीपावली, जिसका संस्कृत में शाब्दिक अर्थ ‘रोशनी की एक पंक्ति’ है, दुनिया भर में रोशनी के त्योहार की परिभाषा को उजागर करती है। इस त्योहार के प्रत्येक शुभ दिन यानि धनतेरस, छोटी दिवाली, लक्ष्मी पूजा, गोवर्धन पूजा और भाई दूज का अपना महत्व है और इन्हें अर्थ और संस्कृति की गूँज से समृद्ध अनुष्ठानों के बीच मनाया जाता है।

नवंबर आते-आते, भारतीय लोग हर्षोल्लास के साथ महीने के विशेष पक्ष का दृढ़ता से स्वागत करेंगे, जो कि करवा चौथ से शुरू होने वाला है। इस चरण को समृद्धि के द्वार खोलने, सफलता की राह पर आगे बढ़ने, कीमती सामान की खरीदी करने और नए उद्यम शुरू करने के लिए बेहद शुभ माना जाता है।

चलिए, दीवाली की रोशनी से प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता रखने वाले हीरों से रूबरू होते हैं!

वास्तव में, दिवाली भारतीय त्योहारों का हीरा है। यह सजने-संवरने, जगमग आँगन और चारों तरफ खुशियों व हर्षोल्लास के सुखद क्षण प्रदान करने वाला त्योहार है। क्या आपकी नज़रें भी अपनी खूबसूरत उँगलियों को निहार रही हैं? अपने अद्वितीय त्योहार के लिए गहनों की खरीदारी करने के लिए डी बीयर्स फॉरएवरमार्क की भव्य सूची से स्टाइलिश और कालातीत गहनों को पसंद करें।

सबसे अधिक बिकने वाले डी बीयर्स फॉरएवरमार्क अवंती संग्रह से गहनों को पसंद करके आप अपने व्यक्तित्व को विशेष रूप निखार सकते हैं, और खुशनुमा जीवन का नायाब नमूना पेश कर सकते हैं। पैव हीरों से जड़ी हुई स्टेटमेंट अँगूठियाँ शहर भर में होने वाली ताश पार्टियों में आपकी जीत का शंखनाद करेंगी। लुक को आकर्षक बनाए रखने के लिए इन्हें कर्व ग्रैंड इयररिंग्स के साथ पहनें। या फिर सोने के कॉन्ट्रास्ट रंगों में खुली या बंद चूड़ियों के खूबसूरत सेट के साथ दिवाली की धुन पर चलने के लिए तैयार हो जाइए। दूसरी ओर, यदि आप गहनों में बारीक काम को पसंद करती हैं, तो अकेले पहनी जाने वाली बाईपास चूड़ी को देखना न भूलें, जिसे अपनी आसान विलासिता और सादगी के लिए जाना जाता है। स्टैकेबल ब्रेसलेट्स के समान दिखने वाले लेयरिंग नेकलेस आपके शाम के लुक में चार चाँद लगाने का काम करते हैं। अलग-अलग लंबाई की चेन पर बोल्ड डायमंड पेंडेंट के साथ वैकल्पिक ग्रैंड पैव पेंडेंट फैशनेबल नेकलाइन को प्रदर्शित करता है।

यदि आपको कालातीत क्लासिक्स पसंद हैं, तो आप निम्न विकल्पों पर भी विचार कर सकते हैं:

हीरे का मंगलसूत्र एक खूबसूरत विकल्प है, जो विशेष अनुष्ठानों और रीति-रिवाजों के इस मौसम में आपको घंटों उपवास या दावत के दौरान तरी-ताज़ा बनाए रखेगा।

यदि आप दिवाली दिवा हैं, तो आप चमकदार अवसरों के लिए एकदम सटीक टैसल डैंगलर्स या ग्लैमरस ड्रॉप इयररिंग्स के साथ जलवा बिखेर सकती हैं।

धन तेरस के दिन खरीदारी के लिए सेटिंग सर्कलेट पेंडेंट एक सदाबहार विकल्प है।

रुकिए, त्योहार का जश्न यहीं खत्म नहीं होता। यदि भाई दूज के उपहार के रूप में हमें बढ़िया नोज़पिन या आकर्षक ट्रिंकेट्स न दें, तो फिर भाई किसलिए हैं?

जिम्मेदारी से प्राप्त दुर्लभ हीरे बहुमूल्य क्षणों के लिए बहुमूल्य लुक को प्रस्तुत करते हैं। उन सभी को डी बीयर्स फॉरएवरमार्क एक्सटेंसिव संग्रह से प्राप्त करें!
हीरा उतना ही पुराना है, जितनी पुरानी पृथ्वी है, यह प्रकृति का एक चमत्कार है, जिसे बनने में 3 अरब वर्ष लगे। कुछ लोग कहते हैं कि अंधेरे में जन्मे ये हीरे सितारों से भी पुराने हैं!
प्राकृतिक हीरा खरीदना लौकिक इतिहास के एक नायाब हिस्से को अपने पास संजोकर रखने जैसा है, जो पीढ़ियों तक बरकरार रहेगा और सदैव जीवित रहेगा।
कौन अपनी त्योहारी खरीदारी को इस तरह की प्राचीनता से सराबोर नहीं करना चाहेगा? कौन इस तरह के अमूल्य उपहार के साथ त्योहार के सीज़न की शुभ शुरुआत नहीं करना चाहेगा?
हीरे ताकत और धैर्य का प्रतीक हैं। वे पृथ्वी पर सबसे कठोर प्राकृतिक पदार्थ हैं।
दरअसल, हीरा शब्द ग्रीक भाषा के ‘एडमास’ से निकला है, जिसका अर्थ है अविनाशी। यह आजीवन प्रतिबद्धता के इस प्रतीक के लिए एक उपयुक्त नाम है।
हीरे अटूट विश्वास, असीम प्रेम और दृढ़ विश्वास के बंधन का प्रतिनिधित्व करते हैं।
इस त्योहारी सीज़न में अपनों को उपहार में हीरा दें और अपने रिश्ते को अटूट डोर में बाँध दें।
दिवाली अपने साथ सुख, समृद्धि, आशा और खुशियाँ लेकर आती है। इसे हीरों के साथ मनाते हुए और अंधकार पर प्रकाश की विजय का जश्न मनाएँ!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper