35,900 रुपये की प्लास्टिक की बाल्टी दे रहा Amazon, सोशल मीडिया पर हो रहा चर्चा

आजकल ऑनलाइन सामान मंगाने का चलन है और लोग हर एक चीज ऑनलाइन ही मंगवाना पसंद करते हैं। जी हाँ क्योंकि लोग हर चीज घर बैठे पाने की चाहत में रहते हैं। ऐसे में आज के समय में ऐसी कई वेबसाइट्स हैं, जहां से लोग घर बैठे कोई भी सामान मंगा ले रहे हैं। वैसे इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि आपको कहीं भी जाने या दुकान-दुकान घूमने की जरूरत नहीं पड़ती, बल्कि हजारों-लाखों आइटम्स में से आप अपनी पसंद की चीज सेलेक्ट कीजिए और ऑर्डर कर दीजिए। जी हाँ और एक से दो दिन में वो सामान आपके घर पहुंच जाएगा।

वैसे ऑनलाइन सामान खरीदने (Online Shopping) का फायदा यह भी है कि आपको कई चीजें बाकी जगहों के मुकाबले सस्ती मिल जाती हैं। हालाँकि हाल ही में कुछ हैरान कर देने वाला हुआ है। जी दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन (Amazon) पर आजकल एक बाल्टी की चर्चा खूब हो रही है। वह इस वजह से क्योंकि बाल्टी की कीमत इतनी ज्यादा रखी गई है कि सोच कर ही लोगों की नींद उड़ जाए। जी दरअसल, हाल ही में इस वेबसाइट पर एक लाल रंग की प्लास्टिक की बाल्टी बिक्री के लिए डाली गई थी, जिसकी कीमत दो-चार सौ नहीं बल्कि 26 हजार रुपये रखी गई थी। जी हाँ और कहा जा रहा है इस बाल्टी की असल कीमत 35,900 रुपये रखी गई थी, लेकिन उसपर 28 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा था, तब उसकी कीमत 25,999 रुपये पहुंची थी।

जी हाँ और इससे भी हैरान करने वाली बात तो ये थी कि बाल्टी को खरीदने के लिए ईएमआई की भी सुविधा दी गई थी। ईएमआई के तहत बाल्टी खरीदने वाले को हर महीने 1,224 रुपये चुकाने पड़ते। अब आप कहेंगे ये कौन सी बात है और आखिर बाल्टी में ऐसा क्या है कि इसकी कीमत इतनी ज्यादा रखी गई थी? तो आपके इस सवाल का जवाब किसी के पास भी नहीं है। इस समय इस बाल्टी के चलते तेजी से हो रहे हैं और जो इस बाल्टी को देख रहा है उसके होश उड़ रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper