Top Newsउत्तर प्रदेशदेशराज्य

देश के इन राज्यों में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश!, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि कई प्रदेशों में भारी बरसात हो सकती है। उन्होंने कहा कि दक्षिण ओडिशा, पश्चिम मध्य खाड़ी के ऊपर उत्तरी आंध्र तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस वजह से अलग-अलग क्षेत्रों पर बहुत भारी वर्षा हुई है। आईएमडी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, ओडिशा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, ’उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के लिए विशेष रूप से ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।’ उन्होंने बताया कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय के लिए अगले तीन दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों में भारी से बहुत भारी बरसात संभव है।

आईएमडी ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।
26 से 29 जुलाई तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ला और पश्चिमी यूपी में बारिश संभव है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान और जम्मू-कश्मीर में 26 से 28 जुलाई तक बारिश हो सकती है।
आईएमडी ने छत्तीसगढ़ में 28 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।
पूर्वोत्तर भारत में 30 जुलाई तक हल्की से मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper