Top Newsदेशराज्य

जम्मू-कश्मीर में आज राहुल गांधी करेंगे रैली, घाटी में होगा कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी)-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए आज जम्मू-कश्मीर में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करनें जा रहे हैं। राहुल की इस रैली के साथ ही घाटी में कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत भी हो जाएगी। आगामी 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है।

तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी बुधवार को दिल्ली से जम्मू पहुंचेंगे और फिर विमान से रामबन जिले के गूल इलाके में पहुंचेंगे जहां शाम को वह रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बनिहाल विधानसभा से चुनाव लड़ रहे पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विकास रसूल वानी के लिए प्रचार करेंगे। इसके बाद वह विमान से अनंतनाग जिले के दूरू जाएंगे जहां वह कांग्रेस महासचिव और पूर्व मंत्री गुलाम अहमद मीर के समर्थन में एक और जनसभा को संबोधित करेंगे। वह शाम को श्रीनगर से दिल्ली की उड़ान भरेंगे।

जानकारी दें कि चुनाव के 18 सितंबर को होने वाले पहले चरण में कांग्रेस की ओर से किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों के प्रचार अभियान के तहत इन रैलियों का आयोजन किया जाएगा। जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और इसके लिए कांग्रेस की ओर से प्रचार अभियान में राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा प्रियंका गांधी वाद्रा समेत 40 स्टार प्रचारक भाग लेंगे।

बता दें कि जम्मू कश्मीर विधानसभा के 90 सदस्यों का चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान के जरिये होगा। जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तारिक हामिद कर्रा ने जानकारी देते हुए कहा था कि, ‘‘राहुल जी कल से पार्टी का प्रचार शुरू करेंगे। वह कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में बुधवार को रामबन और अनंतनाग जिलों में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper