IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 5 विकेट से हराया

मुंबई। वानखेड़े स्टेडियम में यहां सोमवार को खेले गए आईपीएल 2022 के चौथे मैच में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का आगाज जीत से किया। टीम ने अपने पहले मैच में एक और डेब्यू कर रही टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात टाइटंस को पहले ही ओवर में दुष्मंथा चमीरा ने झटका दिया। तीसरी गेंद पर उन्होंने ओपनर शुभमन गिल को पवेलियन भेजा। शुभमन खाता भी नहीं खोल सके। उनका कैच दीपक हुड्डा ने लिया। इसके बाद कुणाल पांड्या ने उन्हें गले से लगा लिया। दरअसल, दोनों के बीच पिछले साल विवाद की खबरें सामने आई थीं। दोनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में आपस में लड़ गए थे।

15 रन के स्कोर पर गुजरात को दूसरा झटका लगा। मोहम्मद शमी के बाद श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा का कहर देखने को मिला। उन्होंने अपने दो ओवर में दो विकेट झटके।

पहले ओवर में चमीरा ने शुभमन गिल को आउट किया था। वहीं अपने दूसरे ओवर में चमीरा ने विजय शंकर को क्लीन बोल्ड किया। शंकर छह गेंदों पर सिर्फ चार रन बना सके। तीन ओवर के बाद गुजरात का स्कोर दो विकेट पर 25 रन था।

छह ओवर के बाद गुजरात ने दो विकेट गंवाकर 44 रन बना लिए थे। 10 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस दो विकेट खोकर 72 रन पर थी। फिलहाल हार्दिक पांड्या 27 गेंदों पर 33 रन और मैथ्यू वेड 24 गेंदों पर 27 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। गुजरात को 60 गेंदों पर 87 रन की जरूरत थी।

11वें ओवर में 72 के स्कोर पर गुजरात को तीसरा झटका लगा। कप्तान हार्दिक पांड्या 28 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उनके बड़े भाई कुणाल पांड्या ने आउट किया। कुणाल ने हार्दिक को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया। 11 ओवर के बाद गुजरात ने तीन विकेट गंवाकर 75 रन बना लिए थे।

78 के स्कोर पर गुजरात टाइटंस को चौथा झटका लगा। दीपक हुड्डा बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल करते दिखे। उन्होंने 12वें ओवर में मैथ्यू वेड को क्लीन बोल्ड किया। वेड 29 गेंदों पर 30 रन बना सके। 12 ओवर के बाद गुजरात ने चार विकेट गंवाकर 79 रन बना लिए थे। डेविड मिलर और राहुल तेवतिया क्रीज पर थे।

17 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने चार विकेट गंवाकर 130 रन बनाए हैं। दीपक हुड्डा ने 16वें ओवर में गेंदबाजी की और अपने ओवर में 22 रन लुटाए। वहीं, रवि बिश्नोई ने 17वें ओवर में गेंदबाजी की और 17 रन लुटाए। दोनों ने मिलकर दो ओवर में 39 रन दिए और मैच यहीं पलट गया। फिलहाल 18 गेंदों पर गुजरात को 29 रन की जरूरत है।

18वें ओवर में तेज गेंदबाज आवेश खान ने डेविड मिलर को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। मिलर 21 गेंदों पर 30 रन बना सके। इसमें एक चौका और दो छक्के शामिल हैं। 18 ओवर के बाद गुजरात ने पांच विकेट गंवाकर 139 रन बना लिए थे। अब उन्हें 12 गेंदों पर 20 रन की जरूरत थी।

राहुल तेवतिया ने 24 गेंदो में दो छक्के और पांच चौके के साथ 40 रन बनाए। वहीं, अभिनव मनोहर ने भी नाबाद 15 रन की पारी खेली। गुजरात टाइटंस ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर 161 रन बनाए।

संक्षिप्त स्कोर :

लखनऊ सुपर जायंट्स : 158/6 (दीपक हुड्डा 55, आयुष आयुष बदोनी 54, मोहम्मद शमी 3/25)।

गुजरात टाइटंस : 161/5 (राहुल तेवतिया 40 (नाबाद), हार्दिक पांड्या 33, दुष्मंथा चमीरा 2/22)।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper