सशक्त भारत के निर्माण के लिये प्रतिबद्ध हैं पहली पीढ़ी के उद्यमी एवं युवा नेता Yatender rao

Yatender rao

नई दिल्ली: हरियाणा के सामाजिक एवं राजनीतिक हलकों में यतेन्दर राव एक मशहूर एवं जाना पहचाना नाम हैं। यतेन्दर राव (Yatender rao) ने कानून एवं प्रबंधन में स्नातकोत्तर किया एवं लोगों की निस्वार्थ सेवा के एकमात्र उद्येश्य के साथ अपने छात्र जीवन के चरम पर राजनीति में आए। इसके लिये यतेन्दर (Yatender rao) ने जयहिंद जनसेवा फाउंडेशन नामक एक एनजीओ शुरू किया, जिसका मुख्यालय अटेली (महेंद्रगढ़) में स्थित है। इस एनजीओ की विभिन्न स्थानों में कई शाखा कार्यालय हैं।

यतेन्दर राव (Yatender rao) ने 2009 के बाद से हरियाणा बीजेपी की युवा शाखा BYJM में विभिन्न पदों पर काम किया है। वह प्रदेश उपाध्यक्ष, अध्ययन मंडल समिति के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भी रह चुके हैं। इस समय वह दक्षिण हरियाणा में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष हैं। युवाओं के उत्थान की चाहत ने ही यतेन्दर (Yatender rao) को एमिटी विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ का अध्यक्ष भी बनाया। इसके अलावा वह लोगों एवं देश के सहयोग के लिये समर्पित संगठन आरएसएस के एक सम्मानित स्वयंसेवक भी हैं और छात्र जीवन से ही एबीवीपी में सक्रिय हैं।

यतेन्दर राव (Yatender rao) अपने जोश एवं जुनून के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि “मैं सकारात्मक बदलाव लाने के लिये प्रतिबद्ध हूं, और इस बात में यकीन करता हूं कि अधिक से अधिक युवाओं को राजनीति में आना चाहिये। केवल दूर से ही व्यवस्था की आलोचना करना सही नहीं है, बल्कि बदलाव के लिये व्यवस्था एवं क्रांति में शामिल होना जरूरी है। स्वच्छ लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं को आधिकारिक राजनीतिक प्रक्रिया में शुरूआत से ही शामिल करना चाहिये। अगर हम लम्बे समय के लिये बेहतर बदलाव चाहते हैं, तो औपचारिक राजनीतिक प्रक्रियाओं में उनकी भागीदारी महत्वपूर्ण है।”

विभिन्न परियोजनाओं और कार्यक्रमों के आयोजक के रूप में उनका योगदान दूरगामी और महत्वपूर्ण है। यतेन्दर राव एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने करियर निर्माण के लिए कड़ी मेहनत और समर्पित रूप से काम किया है। वह न केवल राजनीति के लिये बल्कि एक दृढ़ व्यक्ति के रूप में समाज के लिये प्रेरणा हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper