विदेश

अमेरिका में कार-ट्रक में जबरदस्त टक्कर होने से तीन भारतीय छात्रों की मौत, मचा कोहराम

वाशिंगटन। अमेरिका में एक सड़क हादसे में तीन भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। मैसाचुसेट्स के शेफील्ड शहर में एक कार के ट्रक से टकरा जाने के कारण यह हादसा हुआ है। बर्कशायर जिला अटार्नी कार्यालय ने बताया कि दुर्घटना एक टोयोटा सिएना और एक शेवरले सिल्वरैडो के आपस में टकराने से हुई। राज्य और स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दुर्घटना मंगलवार सुबह लगभग 5:30 बजे हुई। इस हादसे में सिएना में रहने वाले 27 वर्षीय प्रेम कुमार रेड्डी गोडा, 22 वर्षीय पवनी गुल्लापल्ली और 22 वर्षीय साई नरसिम्हा पटमसेट्टी की मौके पर ही मौत हो गई। जिला अटॉर्नी कार्यालय ने एक बयान में कहा कि राज्य पुलिस डिटेक्टिव यूनिट ने मृतकों के परिवार के सदस्यों और भारत के महावाणिज्य दूतावास को इस बारे में सूचित कर दिया है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार सभी छात्र सिएना के रहने वाले हैं। सभी की पहचान हो गई है। छह छात्र न्यू हेवन विश्वविद्यालय में और एक सेक्रेड हार्ट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा था। शेफील्ड पुलिस विभाग और बर्कशायर डिस्ट्रिक्ट अटार्नी आफिस इस मामले की आगे की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार अगस्त में अमेरिका गए साईं नरसिम्हा एमएस की पढ़ाई पूरी करने गए थे। इससे पहले वे चेन्‍नई के हिंदुस्तान इंजीनियरिंग कॉलेज से इंजीनियरिंग स्नातक कर एक कंपनी में नौकरी कर रहे थे। 23 वर्षीय साईं नरसिम्हा ने हालांकि बाद में नौकरी छोड़ दी और अमेरिका के एक विश्वविद्यालय में एमएस की पढ़ाई करने आ गए थे। उनकी मृत्यु के बारे में जानकर उनके माता-पिता हैरान रह गए और सदमे में हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper