Top Newsउत्तर प्रदेशराज्य

उर्स आने वाले जायरीनों के लिए नॉन स्टॉप जनसाधारण सप्तक्रांति बरेली में रुकेगी, कई ट्रेन के टाइम बढ़े

बरेली: आला हजरत के उर्स को लेकर बरेली जंक्शन पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इस संबंध में गुरुवार को स्टेशन अधीक्षक ने आरपीएफ-जीआरपी, सीएमआई और टीटीएस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बताया गया कि कुछ ट्रेनों को जंक्शन पर ठहराव नहीं है। उन ट्रेनों के भी स्टॉपेज के संबंध में मुख्यालय बात की गई है। जिससे जायरीनों को उन ट्रेनों का भी लाभ मिल सके।

गुरुवार को दोपहर को उर्स के संबंध में स्टेशन अधीक्षक ने मीटिंग की। आला हजरत दरगाह की ओर से टीटीएस के पदाधिकारी परवेज नूरी, हाजी जावेद, मंजूर अली भी पहुंचे। स्टेशन अधीक्षक ने कहा, मेला स्थल पर रेलवे का कैंप लगेगा। एक टिकट काउंटर भी खोलने के संबंध में मुख्यालय बात की गई।

आला हजरत उर्स के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों के जंक्शन पर ठहराव की टाइमिंग को तीन-तीन मिनट बढ़ाया है। दो ट्रेन में दो-दो स्लीपर कोच बढ़ा दिए हैं। वहीं नॉन स्टॉप जनसाधारण और सप्तक्रांति एक्सप्रेस का जंक्शन पर ठहराव होगा। जिससे जायरीन भी इन ट्रेनों का लाभ ले सकें। 11-12 सितंबर को बरेली में जायरीन की अधिक भीड़ होगी।

रेलवे के मुताबिक, 12 सितंबर को टनकपुर-दिल्ली एक्सप्रेस 12035 को टनकपुर से 60 मिनट देरी से चलाया जाएगा। 04365 बरेली-मुरादाबाद एक्सप्रेस बरेली जंक्शन से 60 मिनट देरी से चलेगी। 11 सितंबर को 15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस शाहजहांपुर और बरेली के बीच 60 मिनट को रोककर चलेगी। 11 सितंबर को 13151 कोलकत्ता-जम्मूतवी एक्सप्रेस का पांच मिनट ठहराव होगा। 12 सितंबर को 12318 अमृतसर-कोलकत्ता एक्सप्रेस और 15128 काशीविश्वनाथ एक्सप्रेस का बरेली जंक्शन पर ठहराव दो की जगह पांच मिनट होगा।

12 सितंबर को 12469 जम्मूतवी सुपरफास्ट का ठहराव भी दो की जगह पांच मिनट किया जाएगा। 12 सितंबर को 04303 बरेली-दिल्ली एक्सप्रेस और 14308 बरेली-प्रयागराज एक्सप्रेस में दो-दो अतिरिक्त कोच लगेंगे। जबकि बरेली में नॉन स्टॉप 13258 दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस व 12558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस का जंक्शन पर 12 सितंबर को अतिरिक्त ठहराव होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper