उर्स-ए-मुबारक के चलते 2 दिन बंद रहेंगी दिल्ली की ये सड़कें, कई जगह डायवर्जन, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने अजमेर शरीफ के सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 811वें उर्स-ए-मुबारक (Urs-e-Mubarak) के मद्देनजर रविवार को एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर लोगों को वैकल्पिक मार्गों के बारे में सूचित किया। तीन दिवसीय कार्यक्रम रविवार को शुरू हुआ, जिससे दिल्ली के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में यातायात प्रभावित हुआ।

अधिकांश दफ्तरों के खुलने के साथ ही सोमवार और मंगलवार को भी यातायात प्रभावित रहने की संभावना है। पुलिस ने कहा कि इन दो दिनों में जामा मस्जिद चौक, मटिया महल-चितली कबर, तिराहा बैरम खान, दिल्ली गेट, आईटीओ, प्रगति मैदान, मटका शाह बाबा, पुराना किला, सुंदर नगर, ओबेरॉय होटल और दरगाह हजरत निजामुद्दीन जैसे कई हिस्सों में यातायात प्रभावित रहेगा। रविवार को जाम में फंसे यात्री अंकित कुमार ने कहा कि हयात रीजेंसी के पास एम्स की ओर यातायात धीमा था। हालांकि, मैंने अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग लिया।

विशेष सिंह नामक एक अन्य यात्री ने कहा कि प्रगति मैदान सुरंग के बंद होने के कारण भैरों मार्ग के पास बाहरी रिंग रोड पर उन्हें भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा। विशेष सिंह ने कहा कि सुरंग हर रविवार को बंद रहती है, जिससे सप्ताहांत पर भी बाहरी रिंग रोड पर वाहनों की गति बेहद धीमी हो जाती है। इस जुलूस के दौरान रविवार को दोपहर एक बजे से मध्य दिल्ली के कई स्थानों पर यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया। पुलिस के मुताबिक, जुलूस निकाले जाने के दौरान मटिया महल रोड, नेताजी सुभाष मार्ग, दिल्ली गेट, बहादुर शाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग, आईटीओ क्रॉसिंग, डब्ल्यू-पॉइंट, मथुरा रोड, शेरशाह रोड-मथुरा रोड जंक्शन, सुब्रमण्यम भारती मार्ग-मथुरा रोड जंक्शन, डीपीएस स्कूल से नीला गुम्बद की ओर जाने वाले मार्ग और मथुरा रोड पर मार्ग परिवर्तन और अन्य यातायात संबंधी प्रतिबंध लगाए गए।

इन इलाकों में प्रभावित रहेगा ट्रैफिक
ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी के मुताबिक इसी तरह के प्रतिबंध सोमवार को लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए मार्केट, अरबिंदो मार्ग- हौज खास-आईआईटी से कुतुब मीनार महरौली तक लागू रहेंगे। एडवाइजरी के मुताबिक, मंगलवार को अणुव्रत मार्ग, अंधेरिया मोड़ चौराहा, एमजी रोड अंधेरिया मोड़ से आया नगर बॉर्डर तक यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे। सोमवार को जुलूस लोधी रोड, सफदरजंग रोड, आईएनए, ग्रीन पार्क, हौज खास-आईआईटी गेट, अधचीनी गांव, दरगाह माई साहिबा होते हुए निकाला जाएगा। जुलूस मंगलवार को मीना बाजार से होते हुए किला मस्जिद में दो घंटे रुकेगा और अंधेरिया मोड़ और गुरुग्राम के एमजी रोड से होते हुए हरियाणा में प्रवेश करेगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी कि वे सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें और सड़क के किनारे वाहन खड़ा करने से बचें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper