उत्तर प्रदेश

एनसीएल ने जीता प्रतिष्ठित नेशनल टैक्सेशन (टीआईओएल) पुरस्कार

सिंगरौली,महारत्न कोल इंडिया लिमिटेड की सिंगरौली स्थित प्रमुख अनुषंगी कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने टैक्स अनुपालन के लिए प्रतिष्ठित सिल्वर नेशनल टैक्सेशन (टीआईओएल) 2023 पुरुस्कार हासिल किया। यह पुरस्कार आंध्र प्रदेश के माननीय वित्त मंत्री श्री बुगाना राजेंद्रनाथ द्वारा प्रदान किया गया। एनसीएल की ओर से निदेशक (वित्त) श्री रजनीश नारायण ने यह सम्मान ग्रहण किया। इस अवसर पर प्रबन्धक (वित्त) हेमंत सिंधवानी भी उपस्थित रहे।
नई दिल्ली में आयोजित इस पुरस्कार वितरण समारोह में कई प्रसिद्ध महारत्न कंपनियों सहित 500 से अधिक संगठन शामिल थे जिसमें एनसीएल ने 5000 करोड़ टर्नओवर से अधिक वाली कॉर्पोरेट श्रेणी में बाजी मारी।एनसीएल की यह जीत टैक्स अनुपालन के क्षेत्र में कंपनी के त्रुटिहीन समर्पण और असाधारण प्रयासों का प्रतीक है।
इस शानदार उपलब्धि पर, सीएमडी श्री भोला सिंह एवं कार्यकारी निदेशक मंडल ने टीम एनसीएल को बधाई देते हुए पुरस्कार का श्रेय एनसीएल कर्मियों की कड़ी मेहनत और कार्य के प्रति अटूट प्रतिबद्धता को दिया। एनसीएल ने इससे पहले भी वर्ष 2021 में राष्ट्रीय टैक्सेशन (टीआईओएल) पुरस्कार जीता था
गौरतलब है कि टीआईओएल पुरस्कार भारत में करदाताओं के सराहनीय प्रदर्शन के लिए दिया जाता है। इस वर्ष यह पुरुस्कार 9 विभिन्न श्रेणियों जैसे गैर-वेतनभोगी करदाता, एमएसएमई, कॉरपोरेट्स, संस्थागत गेम चेंजर और सुधारवादी राज्य सरकार आदि में दिए गए हैं ।

रवीन्द्र केसरी

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper