ए टच ऑफ इंडिया इन ग्लासगो : मनीष पॉल ने शूटिंग के बीच दुर्गा पूजा मनाने का अपना अनुभव साझा किया

एक दिल छू लेने वाली सोशल मीडिया पोस्ट में, मनीष पॉल ने ग्लासगो में भारतीय समुदाय के साथ दुर्गा पूजा मनाने का अपना असाधारण अनुभव साझा किया। मनीष के लिए यह त्योहार विशेष महत्व रखता है क्योंकि उनकी पत्नी संयुक्ता बंगाली मूल की हैं। घर से बहुत दूर होने के बावजूद, मनीष ने उत्सव में शामिल होने से न चूकने की ठान ली थी।

जब अभिनेता ग्लासगो में अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तो उन्हें स्थानीय दुर्गा पूजा उत्सव में शामिल होने का एक आश्चर्यजनक निमंत्रण मिला। बिना किसी हिचकिचाहट के, उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया और जो कुछ सामने आया उसने उन्हें सचमुच मंत्रमुग्ध कर दिया।

उनके कैप्शन में कहा गया,
“दुर्गा पूजा मेरे लिए बहुत खास है क्योंकि संयुक्ता, मेरी पत्नी, एक बंगाली है। हम कभी भी पंडालों में जाना नहीं भूलते; लेकिन इस साल, मैं अपनी अगली फिल्म की शूटिंग के लिए ग्लासगो में हूं, अपने घर, अपने परिवार से बहुत दूर। पूजा याद आ रही है…

मेरे आश्चर्य और प्रसन्नता के लिए, मुझे ग्लासगो में एक दुर्गा पूजा समारोह में भाग लेने का निमंत्रण मिला, जिसे मैंने तुरंत स्वीकार कर लिया!

इस अनुभव ने मुझे वास्तव में मंत्रमुग्ध कर दिया क्योंकि मैंने देखा कि कैसे भारतीयों ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी संस्कृति और परंपरा को खूबसूरती से संरक्षित और साझा किया है, जिससे मुझे बहुत गर्व हुआ।
इसे संभव बनाने के लिए @glasgowindians आपका बहुत बहुत धन्यवाद!
जय माता दी”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper