धर्मलाइफस्टाइल

गुस्से में बड़ी गलती कर बैठते हैं इस नाम के अक्षर वाले लोग, जिद्दी स्वभाव बनता है परेशानियां की वजह

नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव, व्यक्तित्व अलगा होता है. व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी देता है. किसी भी व्यक्ति का नाम बहुत अहम होता है. जन्म तिथि और जन्म स्थान के आधार पर व्यक्ति की राशि निर्धारित होती है और राशि के आधार पर ही व्यक्ति का नाम रखा जाता है. नाम ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर की अपनी ऊर्जा और गुण होते हैं

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि किसी भी व्यक्ति का नाम उसके चरित्र की खबियों के बारे में बताता है. इतना ही नहीं, वे व्यक्ति के जीवन के कई राज खोलता है. नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति की भविष्य के साथ उसके करियर और स्वभाव को भी जाना जा सकता है. ऐसे ही आज हम V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के बारे में जानेंगे.

नाम ज्योतिष के अनुसार V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों को स्वभाव थोड़ा जिद्दी और सुस्त होता है. लेकिन अपनी जरूरत के हिसाब से ये लोग एक्टिव भी हो जाते हैं. ये जातक अपनी जिम्मेदारियों पर पूरी तरह से खरा उतरते हैं. इन्हें बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और इस हद तक गुस्सा आता है कि उस समय गलत निर्णय ले लेते हैं. गुस्सा खत्म होने के बाद हालांकि इन्हें बहुत अफसोस भी होता है. इस नाम के अक्षर वाले लोगों पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है, जिससे इनकी मानसिक शांति भंग हो जाती हैं. इस वजह से इनका स्वभाव उग्र होता है.

इन लोगों का संबंध माता के साथ बहुत अच्छा होता है. वहीं, पिता के साथ इन लोगों का संबंध औसत रहता है. अपने स्वभाव के कारण इनके दोस्त कम बनते हैं. इनका जिद्दी स्वभाव ही इसका कारण होता है.इन लोगों का विवाह परिवार की मर्जी से होता है. इनके जिद्दी स्वभाव के कारण ही जीवनसाथी भी इनसे परेशान रहता है. लेकिन जीवनसाथी की हर इच्छा को पूरा करते हैं.

नाम ज्योतिष के अनुसार इन लोगों को करियर में हार बर्दाश्त नहीं होती. ये लोग जीवन में संघर्ष करने से बिल्कुल भी नहीं घबराते. इसी कारण ये हर कार्य में सफलता पाते हैं. V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग आजाद ख्यालों के होते हैं. दूसरों की बातों को ये लोग बहुत कम सुनते हैं और न ही उनके हिसाब से कोई काम करना पसंद होता है. इन्हें अपने तरीके से ही अपना काम करना पसंद होता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper