धर्मलाइफस्टाइल

घर में मां लक्ष्मी की कृपा के लिए मुख्य गेट पर बना लें सिर्फ ये निशान, होगा सुख-शांति का वास

घर में सुख-शांति और मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति की तमाम कोशिशों के बावजूद भी उसे घर में सुख-शांति हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. इन छोटे-छोटे नियमों को अगर जीवन में अपना लिया जाए, तो घर की सुख-शांति तो वापस आती ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी घर में वास करती हैं.

वास्तु के इन उपायों को करने से जीवन की कई बाधाओं को आसानी से दूर किया जा सकता है. इन्हें करने से हर कार्य के शुभ परिणाम सामने आते हैं. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार घर में सुख-समृद्धि पाने के लिए इन उपायों के बारे में.

घर में सुख-शांति बनाए रखने के वास्तु टिप्स

वास्तु शास्त्र में कई नियमों के बारे में बताया गया है, जिनके पालन से घर में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक या ऊं का चिन्ह बना लेने से घर में सुख-शांति का वास होता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए घर की नॉर्थ-ईस्ट दिशा में पानी का कलश भरकर रखना शुभ होता है.

घर में सुख-समृद्धि पाने और मां लक्ष्मी के वास के लिए घर के ड्राइंग रूम में ताजे फूलों का गुलदस्ता रख सकते हैं. ऐसा करने से घर की शांति भंग नहीं होती.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper