घर में लगा बोन्साई का पौधा बन सकता है सफलता के रास्ते की रूकावट

नई दिल्ली: अपने घर में हर कोई पेड़-पौधों को लगाना पसंद करता है.कहते है की घर में लगे पेड़ पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने का काम करते है पर क्या आप जानते है की कुछ पौधे ऐसे भी होते है जिनको घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है और साथ ही ये पौधे वास्तुदोष का कारन भी बन सकते है,वास्तुशास्त्र में बोन्साई के पौधे को घर में लगाना अच्छा नहीं माना गया है.वास्तुशास्त्र के अनुसार बोनसाई को घर में रखने से सदस्यों की प्रगति में रूकावट आती है. रास्ते बंद हो जाते हैं.

1-बोनसाई के पौधे देखने में बहुत सुंदर लगते है पर ये पौधे आपकी धन और समृद्घि को नुकसान पहुंचाने का काम करते है. इसीलिए बोन्साई के पौधे को घर में नहीं लगाना चाहिए.

2-बहुत सारे लोग अपने घर में नागफनी के पौधे को भी लगाते है.पर घर में लगा नागफनी का पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा को बुलावा देता है.इसके अलावा घर या ऑफिस में रखने से इसे नुकसान ही होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper