छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, कइयों की हुई दर्दनाक मौत

जगदलपुर: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में बड़ी दुर्घटना हो गई। जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर ग्राम मालगांव में छुई खदान अचानक धंस गई। इस दुर्घटना की चपेट में आने से अब तक 5 व्यक्तियों की मौत हो गई है। कहा जा रहा है कि दुर्घटना की चपेट में आने से 12 से अधिक ग्रामीण उसमें फंस गए थे।

प्राप्त सूचना के अनुसार, घटना स्थल पर अभी भी कई और लोग फंसे हुए हैं। पुलिस और SDRF ने उन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ कर दिया गया है। प्राप्त खबर के अनुसार, अब तक 7 व्यक्तियों को रेस्क्यू किया जा चुका है। 7 में से 5 व्यक्तियों की मौत हो गई है। वहीं 5 और व्यक्तियों के खदान में फंसे होने की आशंका। अनुमान है कि 30 से 45 मिनट में बाकी फंसे व्यक्तियों को भी निकाल लिया जाएगा।

मिजोरम के हनथियाल जिले में 14 नवंबर को एक पत्थर खदान ढह गई थी। खनन के चलते कई बड़े-बड़े पत्थर ऊपर से टूटकर उन पर गिर पड़े थे, जिसके मलबे के ढेर में 12 श्रमिक दब गए थे। असम राइफल्स, BSF, स्थानीय पुलिस, NDRF की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था। इस दुर्घटना में फंसे सभी श्रमिकों की मौत हो गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper