जब उड़ते ड्रोन को निगल गया मगरमच्छ,आनंद महिंद्रा बोले- टेक्नोलॉजी फेल!

देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. वे आए दिन कुछ न कुछ ऐसा ट्वीट करते रहते है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन जाता है. उनके किए गए मोटिवेशनल पोस्ट को यूजर्स खूब पसंद करते हैं. कुछ ऐसा ही सीख देने वाला एक वीडियो महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने Twitter पर पोस्ट किया है. इसमें देखने को मिलता है कि आज तकनीक ने भले ही तरक्की कर ली है, लेकिन ये अभी भी प्रकृति की ताकत के आगे कुछ नहीं.

महिंद्रा चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्वीट के जरिए से महज 12 सेकंड की एक वीडियो क्लिप शेयर की है. इसमें पानी से लबालब एक तालाब के ऊपर छोटा ड्रोन (Drone) उड़ता दिखाई दे रहा है. इसे कोई व्यक्ति रिमोट के जरिए नियंत्रित कर रहा है. जैसे-जैसे ये ड्रोन पानी के ऊपर यहां वहां उड़ता है, पानी में मौजूद एक मगरमच्छ का बच्चा भी उसकी दिशा में आगे बढ़ता रहता है. वीडियो में आगे दिखाया गया कि एक जगह ड्रोन को ऑपरेट करने वाला शख्स इसे रोकता है.

Drone की रफ्तार पर ब्रेक लगने की देर थी और एक ही पल में पानी में तैरते मगरमच्छ के बच्चे ने एक लंबी छलांग लगाई. इसके बाद ड्रोन कहीं नजर नहीं आया. दरअसल, मगरमच्छ ने इस उड़ते ड्रोन को अपने जबड़े में भींचा और पानी के अंदर तैरता हुआ निकल गया. आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है और ट्विटर यूजर्स इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं.

आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में बड़ी बात लिखी है. उन्होंने लिखा, ‘ये वीडियो क्लिप इस बात का सबूत है कि प्राकृतिक दुनिया हमेशा प्रौद्योगिकी पर विजय प्राप्त करेगी …’ मगरमच्छ के बच्चे की एकाग्रता और उसकी फुर्ती का जीता जागता उदाहरण एक सीख देने वाला है कि इंसान भले ही विज्ञान और तकनीक के माध्यम से प्रकृति पर जीत हासिल करने की कोशिश में लगा है, लेकिन इसे काबू में कर पाना आसान नहीं है.

Anand Mahindra द्वारा Twitter पर पोस्ट किए गए फनी, इनोवेटिव आइडिया से भरे और मोटिनेशनल ट्वीट्स को यूजर्स खासा पसंद करते हैं. कुछ ऐसा ही उनके नए ट्वीट के साथ हुआ है, जिसे यूजर्स खासा पसंद और शेयर कर रहे हैं. आनंद महिंद्रा की ट्विटर पर बड़ी फैन फॉलोविंग हैं. उनके फॉलोअर्स की तादाद करीब एक करोड़ से ज्यादा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper