जमीनी विवाद में हिंसा, पुलिस वाहनों पर पथराव-तोड़फोड़, दो गंभीर

राजगढ़: राजगढ़ में दो समुदायों के बीच जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। बुधवार रात दोनों समुदाय भिड़ गए। दोनों तरफ से पथराव हुआ। प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम, तहसीलदार और कोतवाली थाने की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। इसके अलावा एक घर में आग भी लगा दी। इसमें दो लोग घायल हो गए। थोड़ी देर में पूरा क्षेत्र छावनी बन गया। SP प्रदीप शर्मा का कहना है कि फिलहाल मामला नियंत्रण में है। भोपाल रेंज IG इरशाद वली भी मौके पर पहुंच गए है। गुना से SAF और सीहोर से अतिरिक्त सुरक्षा बल राजगढ़ बुलाया गया है।

राजगढ़ से 15 KM दूर करेणी गांव के रहने वाले आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम 6.30 बजे मोहन किसी काम से राजगढ़ जा रहा था। वह घर से थोड़ी दूर ही पहुंचा था। इस दौरान अल्लावेली के बेटे गोलू और असलम की नजर मोहन पर पड़ गई। उन्होंने उसे रोका और बहस करने लगे। बहस के दौरान मारपीट होने लगी। दोनों ने मोहन के सिर पर लोहे की रॉड मार दी। इस वजह से मोहन बेहोश होकर गिर गया।

दोनों घायलों को अस्पताल ले गए

लोगों ने मोहन के घर पर सूचना दी, तो उसका भाई होकम चंद वर्मा भी पहुंच गया। इधर, अल्लावेली और उसके दोनों बेटे समेत अन्य लोगों ने होकम के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद होकम को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट देख मौके पर भीड़ इकट्‌ठी हो गई। लोगों ने अल्लावेली के घर में आग लगा दी। इसी के साथ आसपास खड़ी 2-3 बाइक और एक वैन के कांच फोड़े।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper