जम्मू-कश्मीर के सोपोर से लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार, बाहरी मजदूरों पर हमले की साजिश नाकाम

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपार से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां शुक्रवार शाम बोमई पुलिस स्टेशन के तहत बोमई चौक पर संयुक्त अभियान में हुईं, जिसमें सोपोर पुलिस के साथ 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 179 बीएन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों की पहचान शारिक अशरफ, सकलैन मुश्ताक और तौफीक हसन शेख के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि गोरीपुरा से बोमई की ओर आ रहे तीन लोगों की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। उन्हें रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने भागने की कोशिश की। हालांकि, वे अपने प्रयास में सफल नहीं हुए और सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया।

सेना समेत बाहरी मजदूरों पर हमले की थी योजना
आतंकियों के पास से तीन हैंड ग्रेनेड, 9 पोस्टर्स और 12 पाकिस्तानी झंडे बरामद हुए हैं। पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ओजीडब्ल्यू हैं। ये दहशतगर्द बाहरी मजदूरों सहित सुरक्षा बलों और स्थानीय नागरिकों पर हमले करने के लिए मौके की तलाश में थे।

आतंकियों के पास से चीन में बनी राइफल मिली
बोमई पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के उरी में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया और उनके पास से चीन में निर्मित एक एम-16 राइफलें बरामद की गई है। सेना ने इस राइफल की बरामदगी को असामान्य घटना बताया है। पाकिस्तानी आतंकवादियों के पास से ए के श्रेणी के दो हथियार, एक चीनी एम-16 राइफल और गोलाबारूद बरामद किये गए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper