ज़ी बॉलीवुड मनाने जा रहा है यादगार फिल्म मिस्टर इंडिया के 35 साल का जश्न; 101% शुद्ध सिनेमा प्रेमियों को मिलेगी एक जोरदार ट्रीट!

मुंबई: यदि आप 80 या 90 के दशक में बच्चे रहे हों, तो कुछ चीजें ऐसी हैं जो आप कभी नहीं भूल सकते, जैसे वीडियो कैसेट्स, सिंगल स्क्रीन का जादू, श्रीदेवी का ‘हवा हवाई’ और भारत का जबर्दस्त कूल, दिखाई ना देने वाला सुपर हीरो मिस्टर इंडिया! लेजेंडरी निर्देशक शेखर कपूर के निर्देशन में बनी मिस्टर इंडिया बॉलीवुड के फैंटेसी जॉनर की पायनियर फिल्म बन चुकी है और सिनेमाई उत्कृष्टता के मामले में आज भी वही रुतबा रखती है। इस फिल्म में अनिल कपूर ने मिस्टर इंडिया की भूमिका निभाई थी, अमरीश पुरी मोगैंबो के यादगार रोल में नजर आए थे, श्री देवी ने सीमा का किरदार निभाया था और सतीश कौशिक कैलेंडर के रूप में नजर आए थे। इन सभी बेहतरीन कलाकारों के साथ शानदार बाल कलाकार भी शामिल थे। 80 के दशक में इस फिल्म ने मनोरंजन की परिभाषा बदल दी थी, जिसका असर आज के पॉप कल्चर में साफ देखा जा सकता है। अब आप भी वही जज़्बात जगाते हुए पुरानी यादें ताजा करने के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि ज़ी बॉलीवुड 25 मई को दोपहर 2 बजे मिस्टर इंडिया के 35 गौरवशाली वर्षों का 101% मनोरंजक जश्न मनाने जा रहा है।

यह फिल्म अपने वक्त से बहुत आगे थी, जिसके शानदार विजुअल इफैक्ट्स दर्शकों को बहुत पसंद आए थे। इसमें एक ताजगी भरी कहानी के साथ-साथ सभी किरदारों को बहुत अच्छी तरह गढ़ा गया था और बुराई और अच्छाई की एक क्लासिक लड़ाई दिखाई गई थी। साथ ही, इस फिल्म में ‘काटे नहीं कटते’ और ‘हवा हवाई’ जैसे शानदार हिट गाने भी हैं, जो हर बॉलीवुड थीम पार्टी की जान बन गए हैं। इसी फिल्म में हमें मोगैंबो जैसा यादगार किरदार दिया था, जो हर दौर का सबसे खतरनाक विलेन है और जिसका यादगार जुमला ‘मोगैंबो खुश हुआ’ आज भी पॉपुलर है। अमरीश पुरी का जादू कुछ ऐसा था कि जब भी उनका किरदार मोगैंबो पर्दे पर आता था, तो सब सहम जाते थे।

इस यादगार ब्लॉकबस्टर फिल्म में अरुण की कहानी है, जो एक गरीब और नेकदिल इंसान है और जिसने अपना जीवन अनाथ बच्चों की परवरिश करने में समर्पित कर दिया है। उसे अपने वैज्ञानिक पिता के बनाए गए अदृश्य होने वाले डिवाइस के बारे में पता चलता है, जिसे पहनने वाला दिखाई नहीं देता है और उसे सिर्फ लाल रंग की रोशनी में ही देखा जा सकता है। इस डिवाइस की मदद से वो अपने बच्चों को और पूरे भारत को अहंकार में डूबे मोगैंबो के चंगुल से बचाने की लड़ाई लड़ता है।

तो आप भी अपने रेड सनग्लासेस पहनकर मिस्टर इंडिया को देखने के लिए तैयार हो जाइए, 25 मई को दोपहर 2 बजे, ज़ी बॉलीवुड पर!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper