टीम इंडिया की जीत में भी विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले ही वनडे में खुल गई खराब खेल की पोल!

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक आसान जीत दर्ज की. लेकिन टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा. इस खिलाड़ी ने लंबे समय के बाद टीम में वापसी की थी, लेकिन वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे.

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 67 रनों से बाजी मारी. इस मैच में कप्तान रोहित ने बतौर तेज गेंदबाज 3 मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मोहम्मद शमी को शामिल किया था. मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक तो इस मैच में भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, लेकिन मोहम्मद शमी ने अपने फैंस को काफी निराश किया. मोहम्मद शमी इस मैच में भारत के सबसे महंगे गेंदबाज रहे.

मोहम्मद शमी कंधे में चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे थे. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई थी. उन्होंने इसी सीरीज से टीम में वापसी की है. मोहम्मद शमी ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 7.44 की इकॉनमी से 67 खर्च किए और केवल एक ही विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने धनंजय डी सिल्वा को अपना शिकार बनाया था, जो 47 रन बनाकर खेल रहे थे.

टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बनाए. इस पारी में भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए, वहीं कप्तान रोहित शर्मा 83 रन बनाने में कामयाब रहे. इनके अलावा शुभमन गिल ने 70 रन और केएल राहुल ने 39 रन बनाए. श्रीलंकाई टीम इस लक्ष्य के जवाब में 50 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी. टीम इंडिया के लिए उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए, मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट और हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper