तमिलनाडु में सोमवार से गुरुवार तक बारिश की संभावना : IMD

चेन्नई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार से गुरुवार तक तमिलनाडु के कई हिस्सों में गरज के साथ छिटपुट बारिश की भविष्यवाणी की है। इस बीच, कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, तेनकासी, थेनी, इरोड, नीलगिरी, धर्मपुरी और सेलम जिलों में भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि तमिलनाडु के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राज्य में व्यापक बारिश का कारण है।कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी, दक्षिण तमिलनाडु तट और दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

मंगलवार को कन्याकुमारी, थूथुकुडी, तेनकासी, नीलगिरी, सेलम, कुड्डालोर, धर्मपुरी, तिरुचिरापल्ली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। विरुधुनगर, थेनी, डिंडीगुल, नमक्कल, वेल्लोर, कृष्णागिरी और अरियालुर में भी भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

किसान भी चिंतित हैं, क्योंकि भारी बारिश से तिरुवरूर और तंजावुर के डेल्टा जिलों में कुरुवई की फसल नष्ट हो जाएगी। हालांकि मध्यम बारिश कुरुवई फसलों के लिए अच्छी है। पिछले दो दिनों में भारी बारिश के कारण कोयंबटूर और मदुरै में जलजमाव हो गया है। चेन्नई में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है और तापमान 27 डिग्री से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper