मध्यप्रदेश में फिर शुरू होगा बारिश का दौर: 23-24 दिसंबर को बारिश का अनुमान; 7 दिन में दो सिस्टम की एक्टिविटी

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है। उत्तर भारत में अगले सात दिन में दो वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव हो रहे हैं। इनका असर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 22 दिसंबर को स्ट्रॉन्ग सिस्टम के एक्टिव होने की संभावना है। इससे 23-24 दिसंबर को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। बारिश के चलते दिन के टेम्प्रेचर में गिरावट और रात में मामूली बढ़ोतरी भी हो सकती है।

बता दें कि बीते एक हफ्ते से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. शुक्रवार को भी नर्मदापुरम, रीवा, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और सागर संभाग के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई. वहीं शहडोल, उज्जैन, इंदौर और चंबल संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की दर्ज की गई. मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल जब तक प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है तब तक बारिश का दौर जारी रहेगा. इसके साथ ही कई जगहों पर ओले भी गिरने की संभावना जताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, फिलहाल प्रदेश में बादल छाए रहने से ठंड का प्रकोप देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन जैसे ही बादल छटेंगे ठंड बढ़ जाएगी.

मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटों में अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री सेल्सियस इंदौर संभाग में दर्ज किया गया. जबकि रीवा, शहडोल और सागर संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. सबसे न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस खजुराहो में रिकॉर्ड किया गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper