दिल्ली दंगों की साजिश का मामला : हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को एक कपड़ा इकाई के मालिक मोहम्मद सलीम खान की जमानत याचिका पर नोटिस जारी किया, जो कथित तौर पर 2020 के दिल्ली दंगों से जुड़े एक बड़े षड्यंत्र के मामले में शामिल है। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता और न्यायमूर्ति मिनी पुष्कर्ण की पीठ ने मामले में नोटिस जारी करते हुए इस पर आगे की सुनवाई 20 जुलाई को तय की है।

निचली अदालत में जमानत खारिज होने के बाद खान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 22 मार्च को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने खान पर कड़े गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) सहित विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, जेएनयू के विद्वान और कार्यकर्ता खालिद और शरजील इमाम दिल्ली दंगों 2020 से जुड़े कथित बड़े षड्यंत्र के मामले में शामिल लगभग एक दर्जन लोगों में शामिल हैं।

फरवरी 2020 में राष्ट्रीय राजधानी में दंगे भड़क उठे थे, क्योंकि सीएए (नागरिकता संशोधन अधिनियम) और सीएए समर्थक प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों ने हिंसक रूप ले लिया और 50 से अधिक लोगों की जान चली गई और 700 से अधिक घायल हो गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper