देश में कोरोना वायरस के मामलों में आई कमी, 24 घंटों में मिले 5,439 नए मरीज

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी अभी पूरी तरह से भारत के अंदर से खत्म नहीं हुई है। हालांकि, कोरोना के दैनिक और सक्रिय मामलों में मंगलवार 30 अगस्त को गिरावत दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जो आंकड़े जारी किए गए है उनके मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5,439 नए केस दर्ज किए गए हैं। जो सोमवार 29 अगस्त को आए कोविड-19 के मामलों से 2,152 कम है।

सोमवार को कोरोना वायरस के 7,591 केस दर्ज किए गए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार 30 अगस्त की सुबह 10 बजे तक के अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सक्रिय मामलों की दर 0.15 प्रतिशत है, जबकि कोरोना वायरस संक्रमण से रिकवरी रेट 98.66 प्रतिशत दर्ज की गई है। वहीं, आंकड़ों से पता चला है कि 24 घंटे की अवधि में कोरोना से 22,031 लोग ठीक हुए हैं और सक्रिय मामले की संख्या 65,732 है। मंत्रालय के अनुसार डेली पाजिटिविटी रेट 1.70 प्रतिशत और वीकल पाजिटिविटी रेट 2.64 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

पिछले 24 घंटे में 22,031 लोग रिकवर हुए हैं। आंकड़ों के अनुसार, बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,38,25,024 हो गई है। भारत में कोरोना महामारी के कारण पहली मौत मार्च 2020 में हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper