नेता नवाब मालिक को किडनी स्कैन की अनुमति

मुंबई: मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने धनशोधन मामले में गिरफ्तार महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक को गुर्दे की जांच कराने की अनुमति दी है। अदालत ने पिछले महीने राकांपा नेता मलिक को गुर्दा स्कैन (गुर्दे कितनी अच्छी तरह काम करने के लिए एक परमाणु दवा परीक्षण) से गुजरने की अनुमति दी थी, लेकिन तब यह नहीं किया जा सका क्योंकि वह बुखार और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थे।

विशेष अदालत के न्यायाधीश आरएन रोकाडे ने मंगलवार को मलिक के उस आवेदन को स्वीकार कर लिया जिसमें स्कैन कराने की अनुमति मांगी गई थी। बुधवार को आदेश की प्रति उपलब्ध कराई गई। प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल 23 फरवरी को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मलिक को गिरफ्तार किया था। मलिक फिलहाल न्यायिक हिरासत में है और मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है।

अदालत ने पहले चिकित्सा आधार पर उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उनकी नियमित जमानत याचिका पर विशेष न्यायाधीश सुनवाई कर रहे हैं। मलिक ने अपने आवेदन में कहा था कि उन्हें 10 अगस्त को उपनगरीय घाटकोपर के एक अस्पताल में गुर्दे के स्कैन की अनुमति दी गई थी। हालांकि, स्कैन नहीं किया जा सका क्योंकि वह तेज बुखार, मूत्र में मवाद कोशिकाओं और उच्च क्रिएटिनिन स्तर से पीड़ित थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper