प्रधानमंत्री आज अरुणाचल में पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर (आज) को अरुणाचल प्रदेश के पहले ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे – ईटानगर के होलांगी में डोनी पोलो हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि फरवरी 2019 में प्रधानमंत्री द्वारा हवाई अड्डे की आधारशिला रखी गई थी। उन्होंने कहा कि बीच में महामारी के कारण चुनौतियों के बावजूद हवाई अड्डे का काम कम समय में पूरा हो गया है।

डोनी पोलो हवाई अड्डा अरुणाचल प्रदेश में तीसरा परिचालन हवाई अड्डा होगा, जिससे पूर्वोत्तर क्षेत्र में कुल हवाईअड्डों की संख्या 16 हो जाएगी। पूर्वोत्तर में विमानों की आवाजाही में भी 2014 के बाद से 113 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है, जो 2014 में 852 प्रति सप्ताह से बढ़कर 2022 में 1,817 प्रति सप्ताह हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper