बिहार : न्यायालय परिसर की दीवार गिरी, महिला की मौत

बिहारशरीफ: बिहार के नालंदा जिला मुख्यालय में बिहारशरीफ व्यवहार न्यायालय की बाहरी दीवार शुक्रवार की सुबह अचानक गिर गई, जिसमें दबने से एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग जख्मी बताए जाते हैं। इस घटना के बाद न्यायालय परिसर में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि न्यायालय परिसर की बाहरी दीवार सुबह अचानक गिर गई। इसके मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई।

मृत महिला की पहचान मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावां के विशुनपुर की रहने वाली राजमतिया देवी के रूप में की गयी। बताया जाता है कि बेटी के केस की तारीख के लिए वो कोर्ट आई थी। इस घटना में तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना के बाद आनन-फानन में मलबे को हटाने का काम शुरू किया गया।

अधिवक्ता संघ का कहना है कि दीवार बरसों पुराना था, जिसको तोड़ने के लिए कई बार न्यायालय के वरीय अधिकारी के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी को लिखित रूप से ज्ञापन भी दिया गया था, लेकिन लापरवाही के कारण उसे हटाया नहीं जा सका जिसके कारण एक महिला की जान चली गई। घटना की जानकारी मिलते ही नालंदा के उप विकास आयुक्त वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा, नगर आयुक्त तरणजोत सिंह, एस डी एम कुमार अनुराग और डीएसपी सदर डॉ शिबली नोमानी समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच राहत बचाव कार्य करवाया।

वहीं इस घटना के बाद अधिवक्ताओं में काफी आक्रोश देखा गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि यह दीवार काफी पुराना था और यहां पर बाहर में लोग नाश्ता की दुकान खोल रखे थे, अचानक दीवार गिरने से यह हादसा हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper