Top Newsदेशराज्य

भारत में निवेश के मौकों को गंवाया नहीं जाना चाहिए : पीयूष गोयल

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारत को निवेश का सबसे अच्छा गंतव्य बताते हुए कहा कि भारत और अमेरिका के आपसी हितों एक साथ समाहित करने का समय आ गया है। भारत में निवेश के मौकों को गंवाया नहीं जाना चाहिए।

सैन फ्रैन्सिसको में अमेरिका और भारत के उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने अमेरिका में सोमवार को कहा है कि दोनों ही देश वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता और आपूर्ति शृंखला को लचीला बनाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि प्रतिस्पर्धी लाभ हैं जो भारत और अमेरिका संबंधों से हासिल किए जाने बाकी हैं। जहां भारत ने अमेरिका को आपूर्ति श्रृंखलाओं का लचीलापन और युवा प्रतिभा उपलब्ध कराया है वहीं अमेरिका ने भारत को निवेश मुहैया कराया है। ये साझेदारी के कारण बढ़िया व्यापारिक मामले बनते हैं। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ये बातें यूएस इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) को संबोधित करते हुए कही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper