मंत्री सत्येंद्र जैन 9 जून तक ED हिरासत में, मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है गिरफ्तारी

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को धन शोधन मामले में 9 जून तक ईडी की हिरासत (Satyender Jain ED Custody) में भेज दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले कोर्ट से 14 जून तक हिरासत की मांग की थी। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कल यानि सोमवार को ही प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था। अब जैन से कस्टडी में इस मामले में और पूछताछ की जाएगी। विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल ने बड़ी साजिश का खुलासा करने के लिए जैन से हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता को देखते हुए उन्हें ईडी की हिरासत में भेजा है।

ईडी ने कोर्ट को क्या बताया
प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को अदालत से सत्येंद्र जैन के लिए 14 जून तक ईडी हिरासत की मांग की थी लेकिन अदालत ने उन्हें 9 जून तक का ही आदेश दिया है। ईडी ने कोर्ट को बताया कि उसने सीधे सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार नहीं किया था। इससे पहले उन्होंने जैन को कई बार मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए भी बुलाया था। ईडी ने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान जैन ने कई सवालों के खुलकर जवाब नहीं दिए जिस वजह से अंतिम में उन्हें सोमवार को गिरफ्तार करना पड़ा।

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सियासत तेज
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर सियासात गर्म है। आम आदमी पार्टी खुलकर मैदान में इस कदम का विरोध करते हुए तो नहीं दिखती लेकिन कई बयानों से पार्टी नेताओं ने बीजेपी पर निशाना साधा है। सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि हमारी कट्टर ईमानदार सरकार है। हम 1 पैसे का भी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करते। पंजाब में हमने अपने ही मंत्री को गिरफ़्तार कराया लेकिन सत्येंद्र जैन का केस बिल्कुल फ़र्ज़ी है।

डिप्टी सीएम मीनष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने कहा कि सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं। हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें। वे कुछ दिनों में छूट जाएँगे क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper