मशहूर पंजाबी अभिनेत्री का निधन, 70 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम

फगवाड़ा: पंजाबी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री दलजीत कौर का आज सुबह कस्बा सुधार बाजार में निधन हो गया। कभी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री पर दलजीत कौर का राज था। उन्होंने कई लोकप्रिय हिंदी फिल्मों में भी काम किया। 69 वर्षीय दलजीत कौर लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे किया जाएगा। लोकप्रिय अभिनेत्री दलजीत कौर के निधन से फिल्म जगत में शोक की लहर है।

दलजीत कौर ने 10 से ज्यादा हिंदी और 70 से अधिक पंजाबी फिल्मों में काम किया था। दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज ग्रेजुएट दलजीत कौर ने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट से अदाकारी की शुरुआत की। 1976 में उनकी पहली फिल्म दाज रिलीज हुई। उन्होंने सुपरहिट पंजाबी फिल्म पुत्त जट्टां दे, मामला गड़बड़ है, की बणु दुनिया दा, सरपंच और पटोला में हीरोइन की मुख्य भूमिका निभाई।

उनके पति हरमिंदर सिंह देओल की सड़क हादसे में मौत के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। उनकी कोई संतान नहीं थी। 2001 में उन्होंने दोबारा फिल्मी दुनिया में प्रवेश किया और उम्र के हिसाब से मां और अन्य भूमिका में नजर आईं। उन्होंने पंजाबी फिल्म सिंह वर्सेस कौर में गिप्पी ग्रेवाल की मां का किरदार निभाया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper