Top Newsदेशराज्य

मोदी कैबिनेट की पहली बैठक जारी, विभागों के बंटवारे पर सबकी नजर

 


नई दिल्ली: पीएम आवास में कैबिनेट की पहली बैठक जारी है। आज ही सभी मंत्रियों को मंत्रालयों का मिल सकता है पदभार। सरकार गठन के बाद अब सबकी निगाहें विभागों के बंटवारे पर हैं। पीएम मोदी के साथ रविवार रात राष्ट्रपति भवन में हुए शपथ ग्रहण समारोह में 30 कैबिनेट मंत्रियों, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों और 36 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली। ऐसे में संभावनाएं हैं कि मंत्रालयों का बंटवारा भी किया जा सकता है। मोदी 3.0 की पहली कैबिनेट में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, ललन सिंह, शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नितिन गडकरी शामिल हैं।

उससे पहले पीएम ने साउथ ब्लॉक पहुंचकर लगातार पीएम पद का कार्यभार संभाला। प्रधानमंत्री पद संभालते ही पीएम मोदी ने पहला साइन किसान सम्मान निधी की फाइल पर किया । पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लगातार किसानों के लिए काम करती रही है। हम लगातार किसान और खेती के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

रविवार शाम शपथ लेने वाले 72 मंत्रियों में 30 कैबिनेट मंत्री, 36 राज्य मंत्री और 5 स्वतंत्र प्रभार हैं। खास बात है कि इस बार मोदी सरकार में बड़े स्तर पर नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस यानी NDA के सहयोगी दलों की भी हिस्सेदारी है। इनमें हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा, जनता दल यूनाइटेड, तेलुगू देशम पार्टी और अपना दल भी शामिल हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper