राशिफल 17 दिसम्बर 2022: जानें कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि- मन परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबार में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार में तनाव की स्थितियां बन सकती हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद से बचें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भाइयों से मतभेद रहेंगे।

वृष राशि- आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर
मिल सकते हैं। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। खर्च अधिक रहेंगे। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी से मन चिंतित हो सकता है। माता से धन की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता का सहयोग मिलेगा। मानसिक कठिनाइयां रहेंगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं।

कर्क राशि- मन परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते है। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। माता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

सिंह राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु संयत रहें। क्रोध से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार का विस्तार हो सकता है। पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। यात्रा पर जाना हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। शैक्षिक या शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। क्षणे रुष्‍टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी नए कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं।

तुला राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय के स्रोत बनेंगे।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सेहत का ध्यान रखें। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। माता से धन प्राप्ति हो सकती है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। सेहत का ध्यान रखें। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

मकर राशि- संयत रहें। मन परेशान हो सकता है। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचने का प्रयास करते रहें। किसी भवन या सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। रहन-सहन में असहज हो सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

कुंभ राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में वृद्धि तो होगी, परन्तु अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। कारोबार में तरक्की मिलेगी। संतान सुख में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आय भी बढ़ेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान रहेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper