लव या अरेंज मैरिज पर किया पोल, सोशल मीडिया पर आए कमेंट्स से क्लीन बोल्ड

मुंबई: भारत में जैसे ही कोई लड़का-लड़की शादी की उम्र में पहुंचता है, मत पूछो उस पर क्या गुजरती है। क्या परिवार-रिश्तेदार, आसपास के लोग भी हाथ धोकर पीछे पड़ जाते हैं और उस लड़के या लड़की के स्टेटस को सिंगल से डबल यानी एकल से विवाहित कराने पर तुल जाते हैं। इसके पीछे सभी का कोई ना कोई तर्क भी होता है और उसे सही साबित करने के लिए भी फौज होती है। समाज के इस सबसे बड़े सवाल कि बेटा शादी कब कर रहे हो, को लेकर सोशल मीडिया पर एक ऑनलाइन पोल काफी चर्चा बंटोर रहा है, जिसमें लव और अरेंज मैरिज के सिलसिले में सवाल पूछा गया है।

दरअसल, देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर एक यूजर ने एक पोल शुरू किया। इसमें गौतम मिहानी नामक एक यूजर ने सवाल किया, “क्या बेहतर हैः अरेंज मैरिज या लव मैरिज?” इस सवाल की प्रतिक्रिया में आए जवाब देखकर अच्छे-अच्छे लोटपोट हो जाएं। यों तो अधिकांश यूजर्स इसके जवाब में अरेंज मैरिज के पक्ष में नजर आए, लेकिन कमेंट्स करने वालों ने दिल खोलकर अपनी बात रखी। इस पोल में शामिल हुए 51 फीसदी यानी आधे से ज्यादा ने अरेंज मैरिज को बेहतर करार दिया, जबकि इसके बाद 31 फीसदी ने ‘कह नहीं सकते’ लिखा और महज 18 फीसदी ही लव मैरिज के समर्थन में दिखे।

जॉय नामक एक यूजर ने इस सवाल की प्रतिक्रिया में लिखा, “अरेंज मैरिज का मतलब है कि आपको अचानक किसी सांप ने काट लिया जबकि लव मैरिज कुछ इस तरह से है जिसमें आप सांप से कहते हैं आजा काट ले… काट ले”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper