लाखो की नौकरी छोड़ ये शख्स बेच रहा गधी का दूध, मिला 17 लाख का आर्डर

नई दिल्ली: आपने अक्सर देखा और सुना होगा कि लोग करोड़ों की नौकरी छोड़ एक छोटा व्यवसाय करते है। ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों का मन उस बड़ी नौकरी में नहीं लगता और वे दिल से काम नहीं कर रहे होते है। काम में मन लगना बेहद जरूरी है क्योंकि इसी के जरिए कोई भी व्यक्ति अपने काम में बेस्ट आऊटपुट दे सकता है। कुछ ऐसी ही कहानी श्रीनिवास गोंडा की है जिन्होंने आईटी कंपनी में लाखों का पैकेज छोड़ गधी का दूध बेचना स्टार्ट किया। जी हां ये सुनकर आपको बेहद अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन ये सच है।

दरअसल, श्रीनिवास गोंडा एकआईटी कंपनी में काम करते थे। काम में मन न लगने की वजह से वे नौकरी छोड़ना चाहते थे और अपने व्यवसाय के बारे में सोच रहे थे. उन्होंने बहुत सोचा और आखिरकार गधी का दूध बेचना स्टार्ट किया। गोंडा ने पाया की गधे को सभी नापसंद करते है और कहते है कि इससे कुछ काम नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि शरुआत में जब उन्होंने य आईडिया लोगों को बताया को किसी ने उनका साथ नहीं दिया, लेकिन वे डगमगाए नहीं और काम की नींव रख दी. वो कहते है न काम के प्रति सच्ची मेहनत और निष्ठा हो, तो सफलता जरूर मिलती है.

श्रीनिवास ने अपनी नौकरी छोड़ सबसे पहले दक्षिण कन्नड़ जिले में अपने डंकी फार्म को शुरू किया। उन्होंने भारत और कर्नाटक में पहला डोंकी फार्मिंग एंड ट्रेनिंग सेंटर शुरू किया। हालांकि गोंडा ने शुरुआत करने के लिए इसमें 40 लाख रूपये का निवेश किया। शुरुआत में उनके पास 20 गधी थी। धीरे धीरे जैसे-जैसे उनका व्यवसाय फैला तो उन्हें एक के बाद एक दूध के आर्डर मिलने लगे और अब तक उन्हें कुल 17 लाख से ज्यादा का आर्डर मिल चुका है।

Also Read – Hotest Web Series: स्नेहा पॉल की ये 3 वेब सीरीज में है बेशुमार बोल्ड सीन्स, फ्री में यहां देखे
श्रीनिवास गोंडा का कहना है कि उनका सपना है कि गधी का दूध देश के हर व्यक्ति तक पहुंचे, क्योंकि इसके कई फायदे है और वास्तव में गधी का दूध एक दवाई के फार्मूले पर काम करता है। श्रीनिवास गोंडा गधी के दूध का 30 मिलीलीटर का पैकेट 150 रूपये में बेचते है। कर्नाटक के कई शहरों में गोंडा की गधी का दूध बेचने की योजना है जिसमें मॉल, दुकानें और सुपरमार्केट आदि शामिल है। उनका सपना डंकी फार्म के दूध को कई ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों को भी बेचना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper