टेक्नोलॉजीलाइफस्टाइल

व्हाट्सएप के ये 5 फीचर्स मचा रहे है धूम!, यूजर्स को आ रहे बेहद पसंद, आप भी करें ट्राई

अगर आप इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म WhatsApp एक इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है. आज हम आपको WhastApp के 5 ऐसे फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें कंपनी ने कुछ ही समय पहले लॉन्च किया है और यह यूजर्स द्वारा काफी ज्यादा पसंद किये जाने लगे हैं. यूजर्स के लिए ये सभी फीचर्स काफी मददगार भी साबित हो रहे हैं. तो चलिए इन फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

व्हाट्सएप का एडिट मैसेज फीचर उस समय काम में आता है जब आप आपने WhatsApp पर कोई मैसेज भेजते हैं और उसमें गलती रह जाती है. इस फीचर का इस्तेमाल कर हम टेक्स्ट मैसेज में की गयी गलती को सुधार सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको 15 मिनट का समय दिया जाता है. बता दें अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो इसकी जानकारी रिसीवर को भी दी जाती है.

मेटा ने कुछ ही समय पहले WhatsApp के लिए इस फीचर को पेश किया है. इस फीचर का इस्तेमाल हम एचडी क्वालिटी में फोटोज भेजने के लिए करते हैं. यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल Android और iOs दोनों ही प्लैटफॉर्म्स पर कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी जल्द ही एचडी वीडियोज फीचर को भी जारी कर सकती है.

इस फीचर का इस्तेमाल कर आप किसी भी यूजर के टेक्स्ट जा जवाब शॉर्ट वीडियो के तौर पर दे सकते हैं. कंपनी के तरफ से पेश किया गया यह बिलकुल ही नया फीचर है. इस फीचर का इस्तेमाल कर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को शॉर्ट वीडियोज भेज सकते हैं.

व्हाट्सएप का यह फीचर उन लोगों के लिए काफी काम की साबित हो सकती है जो अपने किसी प्राइवेट चैट को लॉक करके रखना चाहते हैं. इस फीचर की मदद से आप किसी भी पर्टिकुलर चैट को लॉक्ड फोल्डर में सेक्योर कर सकते हैं. बता दें यह फोल्डर बिना आपके फिंगरप्रिंट के ओपन नहीं होगा.

व्हाट्सएप का यह फीचर उन यूजर्स के लिए काफी काम का साबित होगा जो कि प्लैटफॉर्म पर आने वाले अनजान कॉल्स से परेशान हो गए हैं. आप इस फीचर का इस्तेमाल कर अनजान नंबर्स से आने वाले कॉल्स को ऑटोमैटिकली म्यूट कर सकते हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper