शनि की पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए चीनी के साथ करें ये टोटके,घर में रहेगी सुख- शांति

chini Ke Totke: चीनी के दाने जहां एक ओर चाय की मिठास बढ़ाते हैं, वहीं दूसरी तरफ आपके जीवन में चल रही तकलीफों को भी दूर करने में कारगर साबित होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चीनी (chini ke upay) का ग्रहों से कनेक्शन है। बता दें लाल किताब एक ज्योतिषीय ग्रंथ है, जिसमें जीवन की कुछ तकलीफे और परेशनियों के बारे में बताया गया है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जल में शक्कर (chini ke totke in hindi) के कुछ दाने मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से आपकी सभी परेशनियां दूर हो जाती हैं। इसके साथ ही हमें ग्रह दोष से मुक्ति मिलती है।

अगर आप इंटरव्यू या फिर किसी अच्छे काम से बाहर जा रहे हैं, तो एक दिन पहले रात में तांबे के बर्तन में चीनी और पानी मिलाकर रख दें। अब शुभ काम के लिए जाने से पहले इसका सेवन करें। ऐसी मान्यता है कि ये टोटका करने से आपको आपके काम में सफलता जरूर मिलेगी।

यदि आपको जीवन में बार बार कारोबार में रुकावट उत्पन्न हो रही है, तो हर दिन तांबे के गिलास में चीनी पानी का घोल बनाकर पिएं। ऐसा करने से कुंडली में सूर्य की दृष्टि मजबूत होती है। इसके अलावा शनि की पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए चीनी को पीसकर उसमें नारियल के टुकड़े मिला दें। इसके बाद इसे चीटियों को खिलाएं. ऐसा करने से शनि की पीड़ा से मुक्ति मिलती है।

पितृदोष से छुटकारा पाने के लिए आटे में चीनी मिलाकर कौवों को खिलाएं। राहु दोष को दूर करने के लिए लाल कपड़े में चीनी बांधकर रात को सोते समय अपने तकिए के नीच रख लें। यह टोटका कुछ दिन तक लगातार करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper