शिंदे सरकार का बड़ा ऐलान, महाराष्ट्र के लोगों को पेट्रोल-डीजल पर दी ये खुशखबरी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य की जनता को पेट्रोल-डीजल को लेकर राहत भरी खबर दी है। एकनाथ शिंदे सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों मे कटौती का ऐलान किया है।

राज्य सरकार ने पेट्रोल में 5 रुपये और डीजल 3 रुपये सस्ता करने का ऐलान किया है। जिससे आम लोगों को फायदा मिलेगा। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी है। आपको बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने 4 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की थी। सरकार ने पेट्रोल की कीमत 8 और डीजल में 6 रुपये की एक्साइज ड्यूटी घटाई थी।

हालांकि सरकार के फैसले के बाद कई राज्य सरकारों ने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम किया था। लेकिन उस वक्त की महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी नहीं की थी। वहीं एकनाथ शिंदे ने शपथ लेने के बाद ऐलान किया था कि जल्द ही पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए जाएंगे। अब खबर है कि महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने पेट्रोल में 5 रुपये और डीजल में 3 रुपये की कमी कर दी गई है।

आपको को बता दें कि मौजूदा वक्त में मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपये प्रति लीटर है, जिसके बाद अब ये 106.35 रुपये हो जाएगी। वहीं डीजल की बात करें तो इस समय 97.28 रुपये प्रति लीटर है जो कि अब 94.28 प्रति रेट पर मिलेगा। इसके अलावा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ये भी जानकारी दी है कि राज्य में मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के लिए सभी मंजूरी दे दी गई है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper