सपने में अगर दिखें ये जानवर, तो मतलब ये कि आपके जीवन में जल्द..!

इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो रात को सोते समय सपने ना देखता हो. सपनो का हमारे जीवन में अहम महत्त्व होता हैं. समुद्र शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र दोनों में ही बताया गया हैं कि हम रात में जो भी सपना देखते हैं वो हमारे भविष्य में आने वाली घटनाओं का संकेत होता हैं. आप सपने में क्या और किसे देखते हैं इस बात का आपके भविष्य पर अत्यधिक प्रभाव पड़ता हैं. आज हम आपको सपने में जानवरों को देखने का मतलब बताएंगे.
सपने में दिखा जानवर देता हैं ये संकेत –

1. कुत्ता:

यदि आपको सपने में कुत्ता दिखाई देता हैं तो ये इस बात का संकेत हैं कि आपको किसी दोस्त की तरफ से कोई सुखद समाचार मिलने वाला हैं. यदि आप सपने में कुत्ते को रोटी खाता हुआ देखते हैं तो समझ जाइए कि आपका कोई पुराना दोस्त आप से जल्द ही मिल सकता हैं.

2. गाय:

सपने में गाय को देखना शुभ माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस व्यक्ति को सपने में गाय दिख जाती हैं उसके जीवन का आने वाला पूरा साल काफी अच्छा और सुखमय बीतता हैं. इसके पीछे तर्क यह हैं कि गाय के अन्दर कई देवी देवताओं का वास होता हैं. ऐसे में सपने में गाय को देखने से आपको उन देवी देवताओं का आशीर्वाद मिल जाता हैं.

3. हाथी:

सपने में हाथी दिखना काफी शुभ माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जो व्यक्ति सपने में हाथी देख लेता हैं उसका भाग्य प्रबल हो जाता हैं और आने वाले समय में वो अपने भाग्य के आधार पर कई मुश्किल भरे काम कर जाता हैं.

4. भैंस:

सपने में भैंस दिखना शुभ नहीं माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सपने में भैंस का दिखना किसी गंभीर बिमारी या दुर्घटना का संकेत होता हैं. भैंसा यमराज की सवारी भी होता हैं ऐसे में यदि आप सपने में काला जंगली भैंसा देख ले तो हमारे नजदीकी किसी व्यक्ति की मौत होने का खतरा बढ़ जाता हैं.

5. ऊंट:

सपने में ऊंट का दिखना भी शुभ नहीं होता हैं. यदि आपने सपने में ऊंट देख लिया तो समझ जाओ कि आपके जीवन में कई कष्ट और तकलीफें आने वाली हैं.

6. बिल्ली:

सपने में सफ़ेद या भूरी बिल्ली दिखने का मतलब हैं आपके जीवन में किसी ख़ास इंसान की एंट्री होने वाली हैं. यह ख़ास इंसान आपको बहुत प्यार देने वाला हैं. वहीँ सपने में काली बिल्ली दिखने का अर्थ होता हैं कि आपको प्यार में धोखा मिलने वाला हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper