हजारों कर्मचारियो को बड़ा तोहफा, मानदेय में वृद्धि, एरियर भी मिलेगा, खाते में आएंगे 3500 रुपए

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मिड-डे मील कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।हिमाचल प्रदेश सरकार ने 22000 मीड डे मील कर्मचारियों के मानदेय में 900 रुपए की बढ़ोतरी की है।यह एक अप्रैल 2022 लागू होगी।इसके तहत अब खाते में हर महीने 2600 रुपए की बजाय 3500 रुपए आएंगे। वर्ष 2022-23 में सीएम ने इसकी घोषणा थी, जिसे पर अब अमल किया गया है।

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने अपना वादा पूरा कर दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बजट भाषण में घोषणा के बाद राज्य के सरकारी स्कूलों में कार्यरत 22 हजार मिड-डे मील वर्करों का मानदेय बढ़ा दिया है । सरकार ने इन कर्मचारियों के मानदेय में करीब 900 रुपए की बढोतरी की है। पहले इन कर्मचारियों को 2600 रुपये प्रति माह मानदेय मिलता था, जिसे बढ़ाकर अब 3500 रुपये कर दिया गया है।

यह बढ़ा हुआ मानदेय एक अप्रैल 2022 से लागू होगा। खास बात ये है कि अप्रैल और मई का बढ़ा हुआ मानदेय इन कर्मचारियों को एरियर के रूप में मिलेगा। वही जून का मानदेय जुलाई में खाते में मिल जाएगा। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है। प्रारंभिक शिक्षा विभाग द्वारा सभी स्कूलों को इस संबंध में पत्र भेज दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper