अभी अभी: जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमले में 3 जवान शहीद, सेना ने घेरा इलाका

 


दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान बलिदान हो गए। आतंकियों का सुराग लगाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है। इलाके को घेरकर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यहां दो से तीन आंतकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

भारतीय सेना के श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक ट्वीट में बताया कि शुक्रवार को कुलगाम के हालन वन क्षेत्र में ऊंचाई वाले इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

दोनों ओर से हुई गोलीबारी में तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सूत्रों का कहना है कि बलिदान होने वाले जवानों के नाम हेड कांस्टेबल बाबूलाल, सिपाही वसीम अहमद और सचिन बताए जा रहे हैं। हालांकि, सेना ने जवानों के नाम जारी नहीं किए हैं।

सेना तथा अन्य सुरक्षा बलों के वरिष्ठ अफसरों ने मौके पर डेरा डाल रखा है। उनकी निगरानी में तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षा घेरा सख्त किया गया है ताकि आतंकी भाग न निकलें।

श्रीनगर में आतंकी हमले की फिराक में घूम रहे आतंकी संगठन लश्कर-ए-ताइबा के सहयोगी संगठन टीआरएफ (द रजिस्टेंस फ्रंट) के तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 3 हथगोले, 10 पिस्तौल कारतूस, 25 एके-47 के कारतूस व अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। पुलिस ने खुफिया सूचना मिलने के बाद हरनबल नटिपोरा में टीआरएफ से जुड़े तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया।

आतंकियों की पहचान इमरान अहमद नजर निवासी बाममुला, वसीम अहमद मट्टा निवासी श्रीनगर व वकील अहमद भट निवासी बिजबिहाड़ा के रूप में हुई है। वकील सक्रिय आतंकी था और हाल में जमानत पर बाहर आया था।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper