अभी-अभी: लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ यात्रियों से भरा विमान झील में डूबा, मची चीखपुकार

तंजानिया. तंजानिया में रविवार को एक यात्री विमान क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि यात्री विमान लैंडिंग के दौरान उत्तर-पश्चिमी शहर बुकोबा के एयर पोर्ट के बगल में विक्टोरिया झील में जा गिरा. बुकोबा एयरपोर्ट पर रनवे का एक छोर अफ्रीका की सबसे बड़ी झील विक्टोरिया लेक के ठीक बगल में स्थित है. प्रेसिजन एयर का यह विमान दार एस सलाम से बुकोबा वाया म्वांजा होकर जा रहा था.

तंजानिया ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (टीबीसी) ने बताया, ‘विमान, जो राजधानी दार एस सलाम से रवाना हुआ था, आज सुबह तूफान और भारी बारिश के कारण विक्टोरिया झील में गिर गया.’ टीबीसी ने बताया कि अब तक पंद्रह लोगों को बचाया गया है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि प्रेसिजन एयर फ्लाइट में कितने यात्री सवार थे या कोई मौत हुई थी या नहीं.

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो फुटेज और तस्वीरों में विमान लगभग पूरी तरह से झील में डूबा दिखाई दे रहा है, जिसकी केवल हरे और भूरे रंग पिछला हिस्सा झील की जल रेखा के ऊपर दिखाई दे रहा है.

टीबीसी ने कहा कि बचाव नौकाओं को तैनात किया गया है और विमान में फंसे अन्य यात्रियों को बचाने के लिए आपातकालीन कर्मचारी काम कर रहे हैं.

तंजानिया की सबसे बड़ी निजी स्वामित्व वाली एयरलाइन प्रिसिजन एयर ने विमान को फ्लाइट PW 494 के रूप में पहचाना और कहा कि यह “दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब यह एयरपोर्ट के करीब आ रहा था”. एयरलाइन के बयान में अधिक जानकारी नहीं दी गई है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper