अयोध्या धाम की शोभा में चार चाँद लगाएगा आगरा का 7.5 फीट का घोड़ा

अयोध्या। अयोध्याधाम में श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर लगभग तैयार है। 22 जनवरी को इसके गर्भग्रह में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। इसको लेकर देशभर में उल्लास है। देश के कोने कोने से लोग अपने आराध्य के लिए भेंट लेकर पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में आगरा से भी युवाओं ने भेंट स्वरूप एक विशेष अश्व भेजा है।

आगरा के राम भक्त कलाकार ने अपने प्रभु के धाम के लिए उपहार स्वरूप एक अश्व भेजा है। कलाकार ने इसे कबाड़ से तैयार किया है। यह श्रीराम मंदिर की सजावट में प्रयोग किया जाएगा। मंगलवार को यह अश्व अयोध्याधाम के लिए रवाना किया गया है। इससे पहले इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

सादगी आर्ट के निदेशक व कलाकार कमल तोमर ने अयोध्या में राम मंदिर की सजावट के लिए 7.5 फीट के घोड़े की कलाकृति बनाई है। इसे तैयार करने में रवि, कमल तोमर व उनकी पूरी टीम को करीब 15 दिन लगे। मंगलवार को मूर्ति को अयोध्या के लिए रवाना कर दिया गया। कमल तोमर ने बताया कि उन्होंने कबाड़ से एक नाचते मोर की कलाकृति भेजी थी जो अयोध्या रेलवे स्टेशन पर स्थापित की गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper