अरबपति‍ शख्स ने ठानी कभी न मरने की जिद, 46 साल की उम्र में दिखने लगा बच्‍चा, जानें खर्च कर डालें कितने करोड

 


नई दिल्ली। मरना कोई नहीं चाहता, लेकिन अमेरिका के एक अरबपत‍ि ने कभी न मरने की जिद ठान ली है. वे मरना ही नहीं चाहते. अपने शरीर पर हर साल 16 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं ताकि जवान दिख सकें. तरह-तरह के प्रयोग किए. पहले अपने ही 17 वर्षीय बेटे का खून खुद को चढ़वाया. फ‍रि तमाम तरह के एंटी एज‍िंंट ट्रीटमेंट ल‍िए. उनकी डाइट और भी दिलचस्‍प है. सुबह 11 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाते. रात को 8 बजे से पहले सो जाते हैं. अब उन्‍होंने अपनी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें 46 साल की उम्र में वे ‘बच्‍चे’ जैसा नजर आ रहे हैं.

हम बात कर रहे कैलिफोर्निया के टेक मुगल ब्रायन जॉनसन की. ब्रायन ने अमर होने की जिद पाल रखी है. अपनी उम्र को पलटने के लिए, और अपने शरीर को 18 साल के लड़के की तरह दिखाने के लिए वे एक खास योजना पर काम कर रहे हैं. एंटी एज‍िंंग ट्रीटमेंट के माध्‍यम से ब्रायन अपने शरीर को इतना फ‍टि करना चाहते हैं कि हमेशा यंग नजर आएं. 10 महीने पहले उन्‍होंने ‘प्रोजेक्ट बेबी फेस’ शुरू किया था. इसका मकसद चेहरे को कम उम्र वाले बच्‍चे की तरह बनाना था. जॉनसन ने खुद की तस्‍वीर पोस्‍ट की और पूछा कि क्‍या इसमें वे बच्‍चे की तरह नजर आ रहे?

ब्रायन ने तस्‍वीर के साथ कैप्‍शन में ल‍खि, ब्लूप्रिंट के पहले वर्ष में मैं वास्तव में पतला हो गया और मेरे चेहरे का घनत्व काफी कम हो गया है. हमने 10 महीने पहले प्रोजेक्ट बेबी फेस शुरू किया था, बताइए हम कैसे दिख हैं? लोग उनका चेहरा देखकर आश्चर्य से भर गए. एक यूजर ने लिखा, यह आश्चर्यजनक है कि आप खुद को उस तरह नहीं देख सकते जैसे दूसरे आपको देखते हैं. जॉनसन ने जवाब दिया, मुझे अभी की नहीं, इस बात की परवाह है कि 25वीं सदी के लोग मेरे बारे में क्‍या सोचेंगे. एक अन्‍य यूजर ने ल‍खि, यह बहुत सिंथेटिक दिखता है. वह सचमुच आपकी उम्र दिखा रहा है. मुझे समझ नहीं आ रहा कि यह प्रचार पाने का कैसा तरीका है.

इस महीने की शुरुआत में ब्रायन जॉनसन ने दावा किया था कि उनका खून उनके पिता को चढ़ाने से पिता की उम्र 25 साल कम हो गई है. उनका यह भी दावा है कि उनकी त्वचा 28 साल के युवक जैसी, दिल 37 साल के युवक जैसा और फिटनेस 18 साल के युवक जैसी है. जॉनसन का डाइट चार्ट भी जबरदस्‍त है. वह अपना सारा खाना सुबह 11 बजे तक खा लेते हैं और रात 8ः30 बजे सो जाते हैं. सुबह एक हेल्‍दी ड्र‍िंंक लेते हैं और फ‍रि एक घंटे कसरत करते हैं. इसके बाद ब्रोकली, फूलगोभी, अदरक, भांग के बीज, डार्क चॉकलेट और एक बड़ा चम्मच जैतून के तेल में बना शुद्ध शाकाहारी फूड लेते हैं. एक घंटे बाद, अखरोट का हलवा खाते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper